दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

लोकसभा चुनाव रिजल्ट 2019: अबकी बार किसकी सरकार! 8 बजे से शुरू होगी गिनती

दिल्ली चुनाव आयोग की तरफ से भी पूरी तैयारियां हैं. सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. दिल्ली की 7 सीटों के लिए कुल 7 काउंटिंग सेंटर बनाए गए हैं.

By

Published : May 23, 2019, 5:43 AM IST

लोकसभा चुनाव रिजल्ट 2019

नई दिल्ली:लोकसभा चुनाव 2019 में आज वो दिन है जिसका सभी को बेसब्री से इंतजार है. आज 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू होगी और पता चल जाएगा की जनता ने इस बार किसे चुना है.

दिल्ली की सात लोकसभा सीटों के चुनाव परिणाम आज आने वाले हैं. दिल्ली चुनाव आयोग की तरफ से भी पूरी तैयारियां हैं. सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. दिल्ली की 7 सीटों के लिए कुल 7 काउंटिंग सेंटर बनाए गए हैं. हर काउंटिंग सेंटर के अधीन 10-10 विधानसभाओं के हिसाब से हॉल बनाए गए हैं. अब आज का दिन किसका होगा ये तो तभी पता चलेगा जब ईवीएम खुलेंगे.

8 बजे से शुरू होगी गिनती
सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू होने के बाद शुरू में डाकमत पत्रों की काउंटिंग होगी. इसके बाद ईवीएम से मतगणना होगी. हर चरण में मिले मतों की घोषणा की जाएगी. मतगणना के दौरान 100 मीटर के दायरे में बिना अनुमति के कोई प्रवेश नहीं कर सकेगा.

इस बार हो सकती है देरी
चुनाव आयोग के मुताबिक इस बार नतीजे घोषित होने में 5-6 घंटे की देरी हो सकती है. ऐसे में परिणाम शाम छह बजे के बाद ही आने की उम्मीद है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details