दिल्ली

delhi

खाली पड़ा कनॉट प्लेस का सेंट्रल पार्क, पार्क में कम संख्या में पहुंच रहे लोग

By

Published : Jul 24, 2020, 5:07 PM IST

दिल्ली में लॉकडाउन के बाद अनलॉक हो जाने पर सरकार की तरफ से कई चीजों में रियायत दी गई और दिल्ली के कई बड़े-बड़े पार्क और गार्डन को खोलने की अनुमति भी दे दी गई है.

Less people arriving in the Central Park Connaught Place delhi
खाली पड़ा कनॉट प्लेस का सेंट्रल पार्क

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में लॉकडाउन के बाद अनलॉक हो जाने पर सरकार की तरफ से कई चीजों में रियायत दी गई और दिल्ली के कई बड़े-बड़े पार्क और गार्डन को खोलने की अनुमति भी दे दी गई है. वहीं 30 मई के बाद राजधानी में पार्कों को लोगों के टहलने, घूमने के लिए खोल दिया गया. जिसमें दिल्ली के दिल कनॉट प्लेस में स्थित सेंट्रल पार्क को सुबह 7:00 बजे से सुबह 10:00 बजे तक और शाम 3:00 बजे से 6:00 बजे तक आम लोगों के लिए खोला गया है.

खाली पड़ा कनॉट प्लेस का सेंट्रल पार्क
लोगों की संख्या में आई कमी

वहीं कनॉट प्लेस में आकर्षण का मुख्य केंद्र सेंट्रल पार्क अनलॉक हो जाने के बाद भी खाली पड़ा हुआ है. एक समय पर जहां यह पार्क लोगों की भीड़ से घिरा रहता था, वहां केवल अब कुछ लोग ही नजर आ रहे हैं. पार्क में टहलने आए दिनेश कुमार ने बताया कि वह मयूर विहार फेस वन से आए हैं और अक्सर जब भी कनॉट प्लेस आते हैं तो इस पार्क में जरूर आते हैं. लेकिन, जो पहले यहां पर चहल-पहल और लोगों की भीड़ नजर आती थी, वह अब नहीं है. कम भीड़ है और लोग जो आ रहे हैं. वह भी सभी नियमों का पालन करते हुए पहुंच रहे हैं.


युवाओं का पसंदीदा पार्क है सेंट्रल पार्क

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि जब वह पहले आते थे तो युवाओं की काफी भीड़ इस पार्क में देखने को मिलती थी. खासतौर पर युवा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के लिए कई वीडियो शूट करने के लिए भी आते थे. लेकिन जब से चाइनीस ऐप को बैन किया गया है, तब से यहां पर युवाओं की वह तादाद देखने को नहीं मिल रही है.

पार्क में कम दिखते हैं लोग


मास्क के बिना एंट्री नहीं

वहीं पार्क में मौजूद सिक्योरिटी गार्ड भी यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि कोई भी व्यक्ति बिना मास्क के अंदर ना जाए. साथ ही लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए पार्क में घूमे. इसके साथ ही सेंट्रल पार्क युवाओं का पसंदीदा पार्क है. फिलहाल अनलॉक के साथ ही धीरे-धीरे राजधानी में सभी चीजों को खोल दिया गया है. लेकिन, मौजूदा हालात को लेकर लोगों में अभी भी डर बना हुआ है. जिसके चलते सार्वजनिक जगहों पर लोगों की भीड़ नहीं देखने को मिल रही, जो पहले नजर आया करती थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details