दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

EWS/DG कैटेगरी में चुने छात्रों के लिए स्कूल में रिपोर्ट करने का आज आखिरी दिन

EWS/DG कैटेगरी के तहत हुए नर्सरी एडमिशन में चुने हुए छात्रों को स्कूल में रिपोर्ट करने का आज आखिरी दिन है. स्कूलों की मनमानी के खिलाफ मिल रही शिकायतों के बाद शिक्षा निदेशालय ने 1 अप्रैल की तारीख को बढ़ाकर रिपोर्ट करने की तारीख 15 अप्रैल कर दी थी.

By

Published : Apr 15, 2019, 12:57 PM IST

Updated : Apr 15, 2019, 1:29 PM IST

नर्सरी एडमिशन: EWS स्टूडेंटस के स्कूल में रिपोर्ट का आखिरी दिन आज

नई दिल्ली: निजी स्कूलों में EWS/DG कैटेगरी के तहत हुए नर्सरी एडमिशन में चुने हुए छात्रों को स्कूल में रिपोर्ट करने का आज आखिरी दिन है. इससे पहले ये तारीख एक अप्रैल रखी गई थी. इस कैटेगरी के तहत नर्सरी में एडमिशन के लिए छात्रों का चयन लकी ड्रा से होता है.

निजी स्कूलों में ईडब्ल्यूएस/डीजी कैटेगरी के तहत छात्रों का लकी ड्रॉ 27 फरवरी को निकाला गया था. जिसके तहत चयनित हुए छात्रों को 1 अप्रैल तक एडमिशन के लिए स्कूल में रिपोर्ट करना था.

नर्सरी एडमिशन: EWS स्टूडेंटस के स्कूल में रिपोर्ट का आखिरी दिन आज

नर्सरी में एडमिशन को लेकर निजी स्कूलों की मनमानी को लेकर लगातार शिकायतें मिल रही थी. जिसके बाद शिक्षा निदेशालय ने ईडब्ल्यूएस/ डीजी कैटेगरी के तहत चयनित हुए छात्रों को स्कूल में रिपोर्ट करने के लिए दी गई तारीख को बढ़ा कर 15 अप्रैल कर दी गई. जिसके तहत स्कूल में अभिभावकों को रिपोर्ट करने की आज आखिरी तारीख है.

कई स्कूल अभिभावकों को बच्चे के नाम में स्पेलिंग की गड़बड़ी, डेट ऑफ बर्थ में गड़बड़ी, आधार कार्ड मांगने और लकी ड्रा में नाम आने के बाद भी एडमिशन न देने जैसी शिकायत लगातार शिक्षा निदेशालय को आ रही थी जिसके बाद शिक्षा निदेशालय स्कूल में रिपोर्ट करने की तारीख बढ़ा दी.

Last Updated : Apr 15, 2019, 1:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details