दिल्ली

delhi

आईपी यूनिवर्सिटी में 20 जुलाई तक फॉर्म जमा कर सकेंगे छात्र, छठी बार बढ़ी तारीख

By

Published : Jul 1, 2020, 10:58 PM IST

गुरु गोविंद सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी ने एक बार फिर शैक्षणिक सत्र 2020-21 के दाखिले फॉर्म जमा करने की तारीख को बढ़ा दिया है.

IP University
आईपी यूनिवर्सिटी

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते संक्रमण को देखते हुए गुरु गोविंद सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी ने शैक्षणिक सत्र 2020-21 के दाखिले फॉर्म जमा करने की तारीख को एक बार फिर बढ़ाने का फैसला किया है. जिसके तहत छात्र अब 30 जून के बजाय 20 जुलाई तक सभी विषयों में दाखिले के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म जमा कर सकेंगे. हालांकि यह बढ़ी हुई तारीख उन्हीं आवेदकों के लिए मान्य होगी जो कॉमन एंट्रेंस टेस्ट या सीमैट के जरिए दाखिला लेने के इच्छुक होंगे. कैट स्कोर के जरिए दाखिला लेने वाले छात्रों के लिए यह मान्य नहीं होगा.


20 जुलाई तक बढ़ी फॉर्म जमा करने की तारीख

बता दें कि शैक्षणिक सत्र 2020-21 में इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय के विभिन्न प्रोग्राम में दाखिला लेने के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे गए थे, जिसके लिए कई बार आखिरी तारीख बढ़ाई गई. वहीं अब लगातार छठवीं बार दाखिला फॉर्म जमा करने की तारीख को बढ़ाया गया है. जिसके तहत कॉमन एंट्रेंस टेस्ट, नेशनल लेवल टेस्ट और अन्य परीक्षाओं के द्वारा दाखिला लेने वाले छात्रों के लिए एप्लीकेशन विंडो 20 जुलाई तक खुली रहेगी यानी छात्र 20 जुलाई तक ऑनलाइन फॉर्म जमा कर सकेंगे.

सीमैट के छात्रों को बढ़ी हुई तारीख का लाभ नहीं

वहीं बढ़ी हुई तारीख का लाभ केवल उन्हीं छात्रों को मिलेगा जो विभिन्न एंट्रेंस टेस्ट के जरिए दाखिला लेना चाहते हैं. जबकि कैट स्कोर के जरिए एमबीए में दाखिला लेने वाले छात्रों को बढ़ी हुई तारीख का कोई लाभ नहीं मिलेगा. बता दें कि आईपी यूनिवर्सिटी में कैट स्कोर के जरिए दाखिला लेने वाले छात्रों के लिए आखिरी तारीख 31 मई 2020 थी, जिसके बाद इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है. इसके अलावा कैट स्कोर के तहत दाखिला लेने वाले छात्रों को फॉर्म में एडिटिंग के लिए जल्दी ही नोटिस जारी किया जा सकता है. वही काउंसलिंग के लिए भी शेड्यूल जल्द नोटिफाई किया जाएगा.

वहीं विश्वविद्यालय द्वारा छात्रों को सलाह दी गई है कि वह आगे आने वाली किसी भी जानकारी के लिए विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट www.ipu.ac.in चेक करते रहें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details