दिल्ली

delhi

Delhi ICU Beds Availability: कोरोना अस्पतालों में खाली 35 सौ से ज्यादा आईसीयू बेड

By

Published : May 28, 2021, 9:46 AM IST

दिल्ली में कोरोना संक्रमण (Corona Virus) के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. ऐसे में मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. इसी बीच ये जानना जरूरी है कि दिल्ली के किन अस्पतालों में मरीजों के लिए आईसीयू बेड (Delhi ICU Beds Availability) खाली हैं.

know-all-updates-about-beds-available-for-covid-in-delhi
आईसीयू बेड दिल्ली

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में कोरोना की स्थिति में सुधार देखने को मिल रहा है. राहत की बात यह है कि कोरोना को मात देने वालों की संख्या में भी प्रतिदिन इजाफा हो रहा है. बड़ी संख्या में लोग कोरोना को मात देकर अपने घर को लौट रहे हैं. दिल्ली सरकार के आंकड़ों के हिसाब से शुक्रवार को कोरोना अस्पताल में 22 हजार से ज्यादा बेड खाली (Delhi ICU Beds Availability) हैं. दिल्ली के सभी कोरोना अस्पताल में कुल 28777 बेड मौजूद हैं. जिनमें से 22200 बेड खाली हैं, वहीं 6577 बेड पर मरीजों का इलाज चल रहा है.

दिल्ली कोविड अस्पताल
3541 वेंटिलेटर/ आईसीयू बेड हैं खाली (Beds Available For Covid in Delhi)-दिल्ली के सभी प्राइवेट और सरकारी कोरोना अस्पताल (Covid Hospital in Delhi) में आईसीयू/वेंटीलेटर के 6968 बेड (covid bed availability in delhi) हैं. जिनमें से 3427 बेड पर मरीज भर्ती हैं, तो वहीं 3541 आईसीयू /वेंटीलेटर बेड खाली हैं. मरीजों के अस्पताल से डिस्चार्ज होने के साथ ही अस्पतालों में बेड की उपलब्धता बढ़ने लगी है. आलम यह है कि दिल्ली के लोक नायक जयप्रकाश अस्पताल में करीब 1600 सामान्य और ऑक्सीजन बेड उपलब्ध हैं, तो वहीं जीटीबी हॉस्पिटल में 1461 सामान्य और ऑक्सीजन बेड खाली हैं.
दिल्ली कोविड अस्पताल

लोकनायक हॉस्पिटल में उपलब्ध हैं 663 आईसीयू बेड

पिछले कुछ दिनों के मुकाबले दिल्ली में आईसीयू (icu beds in delhi) और वेंटिलेटर बेड (ventilator availability in delhi) की स्थिति में सुधार होते दिख रहा है. सरकार के जरिए विभिन्न अस्पतालों में आईसीयू और वेंटिलेटर के बेड भी बढ़ाए गए हैं. दिल्ली सरकार के लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल में आईसीयू और वेंटिलेटर के 663 बेड खाली हैं. राजीव गांधी सुपर स्पेसिलिटी अस्पताल में 276 ,जीटीबी में 561 ,एम्स में 14 और एम्स ट्रामा सेंटर में 13 आईसीयू/वेंटिलेटर बेड उपलब्ध हैं.

दिल्ली कोविड अस्पताल

ये भी पढ़ें:-Black Fungus: कोरोना और ब्लैक फंगस महामारी घोषित, LG ने बुलाई DDMA की बैठक

दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में 121, बाबा साहेब अंबेडकर अस्पताल में 75, सफदरजंग हॉस्पिटल में 44, डिवाइन हॉस्पिटल एंड कैंसर इंस्टीटूट में 23, विमहन्स हॉस्पिटल में 62, मधुकर रेनबो चिल्ड्रन हॉस्पिटल में 24, सर गंगाराम में 32, शांति मुकुंद हॉस्पिटल में 4, मेट्रो हॉस्पिटल में 23, बंसल ग्लोबल हॉस्पिटल में 6, खन्ना हॉस्पिटल में 3, पंचशील हॉस्पिटल में 2, राम सिंह हॉस्पिटल में 5, सिंघल हॉस्पिटल में 3, कुकरेजा हॉस्पिटल में 2 और अपोलो स्पेक्ट्रा हॉस्पिटल में आईसीयू/वेंटिलेटर के 3 बेड खाली हैं.

दिल्ली कोविड अस्पताल

ABOUT THE AUTHOR

...view details