दिल्ली

delhi

By

Published : May 24, 2021, 6:18 AM IST

ETV Bharat / state

अब तक दिल्ली में कितने लोगों को लग चुकी है वैक्सीन, पढ़ें ये रिपोर्ट...

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए पूरे देश सहित दिल्ली में भी कोरोना वैक्सीनेशन जारी है. इसमें हर दिन भारी संख्या में लोग टीकाकरण केंद्रों पर पहुंचकर टीका लगवा रहे हैं. ऐसे में ये जानना जरूरी है कि दिल्ली के अलग-अलग जिलों में कितने लोगों को वैक्सीन लगी है.

corona vaccination in delhi
दिल्ली में कोरोना टीकाकरण

नई दिल्ली:राजधानी दिल्ली समेत पूरा देश कोरोना के अब तक के सबसे बुरे संक्रमण काल से गुजर रहा है. इसकी वजह से दिल्ली में हर दिन हजारों की संख्या में लोग कोरोना संक्रमित पाए जा रहे हैं. वहीं कोरोना के कारण होने वाली मौतों के आंकड़े भी दिन-प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं. इसी बीच देश भर में कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए 1 मई से वैक्सीनेशन शुरू किया गया है. वहीं दिल्ली में भी कोरोना वैक्सीनेशन 3 मई से 18 वर्ष से 44 वर्ष के लोगों के लिए शुरू हो चुका है.

जिलेवार कोरोना टीकाकरण

24 मई तक दिल्ली में 50 लाख 94 हजार 051लोग कोरोना का टीका लगवा चुके हैं, जिसमें पहला टीका लगवाने वालों की संख्या 39 लाख 41 हजार 970है और दूसरा टीका लगवाने वाले 11 लाख 52 हजार 081हैं. जिलेवार आंकड़ों की बात करें तो वेस्ट दिल्ली वैक्सीनेशन के मामले में टॉप पर है, जहां6 लाख 20 हजार 209से ज्यादा लोगों को टीका लगाया जा चुका है. वहीं दूसरे नंबर पर नॉर्थ वेस्ट दिल्ली है. इसी बीच सबसे कम वैक्सीनेशन नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में हुआ है, जहां फिलहाल 3 लाख 9 हजार 367 लोग वैक्सीनेट हुए हैं.

ये भी पढ़ें:-दिल्ली में कोरोना से बड़ी राहत, आज आए सिर्फ 1649 केस

बता दें कि फिलहाल दिल्ली में 778वैक्सीनेशन सेंटर हैं, जिनमें से 656सरकारी और 122प्राइवेट सेंटर हैं. वहीं वैक्सीन की कमी की वजह से 100 से ज्यादा वैक्सीन सेंटर दिल्ली सरकार ने बंद कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details