दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

जानें दिल्ली के किन जिलों में कितने लोगों को लगी वैक्सीन

कोरोना के कहर को रोकने के लिए पूरे देश सहित दिल्ली में भी कोरोना वैक्सीनेशन जारी है. इसमें हर दिन भारी संख्या में लोग टीकाकरण केंद्रों पर पहुंचकर टीका लगवा रहे हैं. ऐसे में ये जानना जरूरी है कि दिल्ली के अलग-अलग जिलों में कितने लोगों को वैक्सीन लग चुकी है.

By

Published : May 11, 2021, 6:59 AM IST

know all updates about corona vaccination in delhi till 11 may 2021
दिल्ली में कोरोना वैक्सीन

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली समेत पूरा देश कोरोना के अब तक के सबसे बुरे संक्रमण काल से गुजर रहा है. इसकी वजह से दिल्ली में हर दिन हजारों की संख्या में लोग कोरोना से संक्रमित पाए जा रहे हैं. वहीं कोरोना के कारण होने वाली मौतों के आंकड़े भी दिन-प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं. इसी बीच देश भर में कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए 1 मई से वैक्सीनेशन शुरू किया गया है. वहीं दिल्ली में भी कोरोना वैक्सीनेशन 3 मई से 18 वर्ष से 44 वर्ष के लोगों के लिए शुरू हो चुका है.

जिलेवार आंकड़े

11 मई तक दिल्ली में40,51,486लोग कोरोना का टीका लगवा चुके हैं, जिसमें पहला टीका लगवाने वालों की संख्या 31,42,218 है और दूसरा टीका लगवाने वाले 9,09,268 हैं.

जिलेवार आंकड़ों की बात करें तो वेस्ट दिल्ली वैक्सीनेशन के मामले में टॉप पर है, जहां 5 लाख 18 हजार से ज्यादा लोगों को टीका लगाया जा चुका है. वहीं दूसरे नंबर पर नॉर्थ वेस्ट दिल्ली है. इसी बीच सबसे कम वैक्सीनेशन नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में हुआ है, जहां फिलहाल 2 लाख 27 हजार 393 लोग वैक्सीनेट हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details