दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली में केजरीवाल के पार्षद फोटो डाल सफाई के लिए अलख जगा रहे, साध रहे भाजपा पर निशाना

दिल्ली में आम आदमी पार्टी के पार्षद अपने-अपने क्षेत्रों में सफाई कराने में जुट गए हैं. वे सफाई के पहले और सफाई के बाद के नजारे का सोशल मीडिया पर फोटो डालकर सफाई के लिए अलख जगा रहे (awareness of cleanliness) हैं, साथ ही भाजपा पर निशाना साध रहे हैं. सीएम आरविंद केजरीवाल भी इससे खुश हैं.

By

Published : Dec 18, 2022, 1:04 PM IST

दिल्ली में केजरीवाल के पार्षद फोटो डाल सफाई के लिए अलख जगा रहे
दिल्ली में केजरीवाल के पार्षद फोटो डाल सफाई के लिए अलख जगा रहे

नई दिल्ली :दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) में आम आदमी पार्टी के पार्षद अपने-अपने क्षेत्रों में साफ सफाई को लेकर काम में लग गए हैं. इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि सीएम अरविंद केजरीवाल के पार्षद अपने इलाकों में गंदगी की सफाई कर सोशल मीडिया पर पोस्ट डालकर सफाई के लिए अलख जगा रहे (councilors are spreading awareness) हैं. साथ ही भाजपा पर तंज भी कस रहे हैं. पार्षद फोटो में भाजपा और आप की सरकार में साफ सफाई की तुलना कर रहे हैं.

दिल्ली के सीएम भी खुश, कर रहे रीट्वीट: बात यह है कि अपने पार्षद की ओर से इलाके में कराई जा रही साफ सफाई से दिल्ली के मुख्यमंत्री भी खुश हैं. सीएम ने ट्विटर पर कई पार्षदों के ट्वीट को रीट्वीट भी किया है. यहां बताते चलें कि सीएम ने बीते दिन पहले एक ट्वीट किया. उन्होंने लिखा- हम सबको मिल कर के दिल्ली को साफ करना है. मेरी सभी पार्षदों से अपील है अपने- अपने वार्ड में एक-एक गली और कॉलोनी में जाकर अपने सामने खड़े होकर सफ़ाई करवाएं. दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा कि कुछ दिनों से कई इलाकों से ऐसी तस्वीरें मिल रही हैं. आप के नवनिर्वाचित पार्षद सफाई कर्मचारियों के साथ मिलकर दिल्ली के कोने- कोने को साफ कर रहे हैं. इन कर्मचारियों को पहले बुरा बोला जाता था. आज ये कितना अच्छा काम कर रहे हैं. सभी पार्षद इसी तरह अपने इलाके की सफाई में जुट जाएं.

ये भी पढ़ें :-AAP की राष्ट्रीय परिषद की बैठक आज, 2024 के लोकसभा चुनाव पर हो सकती है चर्चा

केजरीवाल के आदेश की तामील में लगे आप पार्षद :दिल्ली को अगला मेयर अगले महीने मिलेगा. इससे पहले आप ने अपने पार्षदों को काम करने का मूल मंत्र दिया है. जिसमे पार्षदों को सबसे पहला काम यह दिया गया है कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में सफाई-व्यवस्था को ठीक कराएं और इलाके में सब जगह घूमकर यह सुनिश्चित करें कि कहीं पर भी कूड़ा-कचरा और मलबा सड़कों पर न फैले और ढलाव भी साफ रहें. जब यह काम हो जाए तो पहले की स्थिति और बाद की स्थिति की फोटो सोशल मीडिया पर जनता और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ शेयर करें. पार्टी के चारों जोनल इंचार्जों को भी कहा गया है कि वे देखें कि सभी पार्षद अपने-अपने क्षेत्रों में साफ सफाई का काम कराने में सक्रिय हुए हैं कि नहीं.

भाजपा के पार्षद से भी अपील : सीएम केजरीवाल ने सिर्फ आप के पार्षदों से साफ सफाई कराने की अपील नहीं की बल्कि दिल्ली के सभी पार्षद से अपील की है कि वे इलाके में जाएं और जहां गंदगी है उसे अपनी उपस्तिथि में साफ कराएं. आप के पार्षद तो सीएम की बात मान कर ड्यूटी पर लग गए हैं. भाजपा के 104 पार्षद सीएम के ऑर्डर कब फॉलो करेंगे, यह देखने वाली बात होगी.

ये भी पढ़ें :-सुकेश चंद्रशेखर ने जारी किया एक और नया पत्र, लिखा- जेल में डराया धमकाया जा रहा

ABOUT THE AUTHOR

...view details