दिल्ली

delhi

दिल्ली में 20 से 22 जनवरी तक केजरीवाल सरकार कराएगी विशेष रामलीला, AAP ने केंद्र पर साधा निशाना

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Jan 19, 2024, 5:09 PM IST

Ram Mandir Pran Pratistha: केजरीवाल सरकार राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर दिल्ली में रामलीला का मंचन करा रही है. ITO के निकट प्यारेलाल भवन में 20 जनवरी से लेकर 22 जनवरी तक रामलीला का मंचन होगा.

दिल्ली में रामलीला पर विवाद,
दिल्ली में रामलीला पर विवाद,

नई दिल्ली:अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाली राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से पहले देश भर में उत्साह का माहौल देखा जा रहा है. इसी कड़ी में दिल्ली की केजरीवाल सरकार प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर राष्ट्रीय राजधानी में विशेष रामलीला का आयोजन करवाने जा रही है. जानकारी के अनुसार, ITO के निकट प्यारेलाल भवन में 20 जनवरी से लेकर 22 जनवरी तक रामलीला का मंचन होगा.

दिल्ली सरकार में शहरी विकास मंत्री सौरभ भारद्वाज ने बताया कि ITO के निकट प्यारेलाल भवन में श्री राम कला केंद्र के द्वारा विशेष रामलीला का मंचन होगा. इसमें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शामिल होंगे. रामलीला का मंचन शाम 4 से लेकर शाम 7 बजे तक होगा. इसके साथ ही सौरभ भारद्वाज ने इसको लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर गंभीर आरोप लगाया है. उनका कहना है कि वह भव्य रामलीला का आयोजन भारत मंडपम में करना चाहते थे. इसके लिए उन्होंने आवेदन भी दिया था. कई दिन फाइल रखने के बाद ITPO ने मेंटेनेंस का हवाला देकर इजाजत देने से मना कर दिया.

केजरीवाल की पार्टी ने इसे बताया दुर्भाग्यपूर्ण:AAP मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि ऐसा पूरी तरह राजनीतिक कारणों की वजह से हुआ है. केंद्र सरकार भगवान राम के कार्यक्रम में भी राजनीति कर रही है. हालांकि, इसके आलावा दूसरी अन्य पार्टियां भी मोदी सरकार पर राम मंदिर का श्रेय लेने का गंभीर आरोप लगाते आ रही है. यही वजह है कि 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा से पहले देश भर में राम मंदिर को लेकर राजनीतिक गहमागहमी भी जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details