दिल्ली

delhi

By

Published : Apr 28, 2021, 1:10 PM IST

ETV Bharat / state

CM अरविंद केजरीवाल के खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग, कपिल मिश्रा ने की शिकायत

बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की है. जिसको लेकर उन्होंने पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव को मेल के जरिए शिकायत दी है.

kapil mishra demands fir against arvind kejriwal
केजरीवाल पर एफआईआर की मांग

नई दिल्ली:हाईकोर्ट में विभिन्न अस्पतालों द्वारा दर्ज कराए गए बयान को लेकर भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग दिल्ली पुलिस से की है. उन्होंने पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव को मेल के जरिए भेजी शिकायत में ऑक्सीजन की कमी से हुई मौत का जिम्मेदार मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बताया है.

केजरीवाल पर एफआईआर की मांग
बीजेपी नेता कपिल मिश्रा की तरफ से दी गई शिकायत में कहा गया है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपना काम करने में आपराधिक लापरवाही बरती है जिसकी वजह से दिल्ली शहर के विभिन्न अस्पतालों में लोगों की मौत हो रही है. इसके चलते उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जानी चाहिए. शिकायत में कहा गया है कि जयपुर गोल्डन अस्पताल एवं अन्य अस्पतालों में जाने वाली ऑक्सीजन को उन्होंने दूसरी जगह डायवर्ट किया. इसके चलते जयपुर गोल्डन अस्पताल में मरीजों की मौत हुई. इसके लिए पूरी तरह से सरकार जिम्मेदार है. 'सरकार की गलत नीति से बाधित हुई ऑक्सीजन सप्लाई'

पुलिस को भेजी गई शिकायत में कपिल मिश्रा ने कहा है कि दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश और ऑक्सीजन कंपनी आईनॉक्स की तरफ से कोर्ट में कहा गया है कि सरकार की गलत नीतियों की वजह से ऑक्सीजन की सप्लाई बाधित हुई. यह बयान ना केवल अदालत में दर्ज कराए गए हैं बल्कि मीडिया में भी छपे हैं.

ये भी पढ़ें:-कपिल मिश्रा ने पुजारियों पर हमले को लेकर राजस्थान के राज्यपाल से की मुलाकात

इसके आधार पर मुख्यमंत्री एवं उनके अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर की जानी चाहिए. राजधानी में हजारों लोगों की मृत्यु हो रही है. कोरोना योद्धा भी इसकी चपेट में आकर अपनी जान गंवा चुके हैं. अधिकांश मौत का कारण सरकार की लापरवाही है और इसकी जिम्मेदारी तय होनी चाहिए.

एफआईआर की मांग

ये भी पढ़ें:-वीडियो जारी कर भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने कहा-आतंक फैलाने की कोशिश ना की जाए


विज्ञापन में घोटाले का जताया शक

कपिल मिश्रा की तरफ से शिकायत में कहा गया है कि इन हजारों मौत के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जिम्मेदार मानते हुए उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जानी चाहिए. इसके साथ ही विज्ञापन में भी घोटाले का आरोप लगाते हुए उन्होंने इसकी जांच करवाने की मांग की है. कपिल मिश्रा ने अपनी शिकायत में यह भी मांग रखी है कि दिल्ली सरकार उन लोगों के परिवार को मुआवजा दे जिनके सदस्यों की मृत्यु दिल्ली सरकार की गलती की वजह से हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details