दिल्ली

delhi

कालकाजी मंदिर में राम मंदिर निर्माण के लिए मनाया जा रहा दीपोत्सव

By

Published : Aug 5, 2020, 11:38 AM IST

राम मंदिर निर्माण के लिए रखी जा रही नींव को लेकर हर कोई उत्साहित है. पूरे हर्षोल्लास के साथ इस दिन को यादगार बनाने की कोशिश की जा रही है. इसी कड़ी में दक्षिणी दिल्ली स्थित सिद्ध पीठ कालकाजी मंदिर में दीप उत्सव मनाया गया.

kalkaji mandir decore
कालकाजी मंदिर

नई दिल्ली: राम मंदिर निर्माण के लिए रखी जा रही नींव को लेकर हर कोई उत्साहित है. पूरे हर्षोल्लास के साथ इस दिन को यादगार बनाने की कोशिश की जा रही है. इसी कड़ी में दक्षिणी दिल्ली स्थित सिद्ध पीठ कालकाजी मंदिर में दीप उत्सव मनाया गया. राम मंदिर निर्माण के लिए 5 अगस्त को नींव रखी जानी है, उससे 1 दिन पहले शाम को पूरे मंदिर को रोशन किया गया और मंदिर परिसर में दीप जलाए गए.

कालकाजी मंदिर में दीपोत्सव

दीपावली से पहले ही दीपोत्सव

मंदिर के महंत श्री सुरेंद्र नाथ अवधूत में मंदिर परिसर में दीप जलाए और दीपावली से पहले ही दीपोत्सव मनाया. उनका कहना है कि 5 अगस्त का दिन एक ऐतिहासिक दिन है. जिसका हर एक राम भक्त कई सालों से इंतजार कर रहा था. आखिरकार लंबे इंतजार के बाद ये दिन आया है. इसीलिए इसको यादगार बनाने के लिए दीपोत्सव का आयोजन किया जा रहा है.

इसके साथ ही मंदिर में हर जगह रोशनी के लिए लड़ियां लगाई गई हैं. पूरे मंदिर को जगमग किया गया है. आपको बता दें कि मंदिर में तैयारियां की गई है और इस दिन को दीपावली की तरह ही मनाया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details