दिल्ली

delhi

जेएनयू संघ ने डीन कार्यालय पर किया प्रदर्शन, पहले दिन आए 98 छात्र

By

Published : Nov 2, 2020, 6:41 PM IST

जेएनयू में छात्रों के आने का सिलसिला शुरू हो गया गया है. इसी बीच आज 98 पीएचडी टर्मिनल छात्र पहुंचे. वहीं कुछ छात्रों ने डीन कार्यालय के बाहर थाली और कटोरा लेकर प्रदर्शन किया.

jnu union protest at dean office
जेएनयू छात्र प्रदर्शन

नई दिल्लीःजवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में चरणबद्ध तरीके से छात्रों के आने का सिलसिला आज से शुरू हो गया. वहीं जेएनयू छात्र संघ के नेतृत्व में छात्रों ने डीन कार्यालय के बाहर थाली और कटोरा लेकर एक अनोखा विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान प्रदर्शनकारी छात्रों ने विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की.

जेएनयू संघ ने डीन कार्यालय पर किया विरोध-प्रदर्शन

वहीं प्रदर्शन कर रही जेएनयू छात्रसंघ की पूर्व उपाध्यक्ष सारिका चौधरी ने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन सही से छात्रों के आने का चरणबद्ध तरीका लागू नहीं कर रहा है. उन्होंने कहा कि सभी छात्रों के लिए मैस की सुविधा शुरू की जानी चाहिए. साथ ही कहा कि प्रशासन को कोविड-19 और डेंगू को लेकर उचित इंतजाम करना चाहिए. इसके अलावा इन प्रदर्शनकारी छात्रों की मांग है कि लॉन्ड्री और ढाबा सब छात्रों के लिए खोला जाए, जिससे कि छात्रों को किसी भी तरह की परेशानी न हो.

पहले दिन आए 98 शोधार्थी छात्र

बता दें कि जेएनयू में पिछले करीब आठ माह से सभी शैक्षणिक गतिविधियां बंद थी. वहीं आज से कोरोना नियमों का पालन करते हुए चरणबद्ध तरीके से छात्रों का प्रवेश विश्वविद्यालय में एक बार फिर शुरू हो गया है, जिसमें पहले चरण के पहले दिन 98 पीएचडी टर्मिनल छात्र पहुंचे. वहीं विश्वविद्यालय प्रशासन ने कहा कि अब धीरे-धीरे सभी शैक्षणिक गतिविधियां शुरू हो रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details