दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

जेएनयू: लाइब्रेरी में कब्जा जमाए हुए हैं छात्र, प्रशासन ने लाइब्रेरी खाली करने का दिया निर्देश

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (Jawaharlal Nehru University) में छात्र डॉ. बीआर अंबेडकर सेंट्रल लाइब्रेरी (Dr. BR Ambedkar Central Library) खोलने की मांग कर रहे हैं. वहीं छात्र जबरन लाइब्रेरी में आठ जून से घुसे हुए हैं. इस संबंध में विश्वविद्यालय प्रशासन (university administration) ने कहा है कि छात्रों के हित को ध्यान में रखते हुए जल्द लाइब्रेरी खोलने के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएंगे.

By

Published : Jun 12, 2021, 1:50 AM IST

जेएनयू: लाइब्रेरी में कब्जा जमाए हुए हैं छात्र
जेएनयू: लाइब्रेरी में कब्जा जमाए हुए हैं छात्र

नई दिल्ली: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (Jawaharlal Nehru University) में छात्र डॉ. बीआर अंबेडकर सेंट्रल लाइब्रेरी (Dr. BR Ambedkar Central Library) खोलने की मांग कर रहे हैं. वहीं छात्र जबरन लाइब्रेरी में आठ जून से घुसे हुए हैं. इस संबंध में विश्वविद्यालय प्रशासन (university administration) ने कहा है कि छात्रों के हित को ध्यान में रखते हुए जल्द लाइब्रेरी खोलने के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएंगे.

विश्वविद्यालय प्रशासन (university administration) ने कहा कि दिल्ली सरकार (Delhi Government) के द्वारा अनलॉक को लेकर दिशा निर्देश का पालन करते हुए लाइब्रेरी खोलने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी. बता दें कि छात्र अभी भी लाइब्रेरी में जमे हुए हैं.


जल्द मिल सकती है रीडिंग रूम में बैठने की इजाजत

वहीं जेएनयू प्रशासन ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान शोधार्थी छात्रों को रिमोट एक्सेस के जरिए लाइब्रेरी की सुविधा का लाभ उठाए. लेकिन अब बहुत जल्द किताब इशू और लौटाने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी जाएगी. साथ कहा कि कोरोना नियमों का पालन करते हुए छात्रों को रीडिंग रूम में बैठने की भी इजाजत दी जाएगी पर उससे पहले रीडिंग रूम को पूरी तरह सैनिटाइज करने की आवश्यकता है.

ये भी पढ़ें-Delhi University: विवेकानंद कॉलेज में एडहॉक शिक्षकों की जॉइनिंग का विवाद जारी



लाइब्रेरी जल्द खाली करने का निर्देश वहीं विश्वविद्यालय प्रशासन के द्वारा जारी किए गए सर्कुलर में कहा गया कि जिन छात्रों ने लाइब्रेरी में जबरन कब्जा बनाया हुआ है वह जल्द लाइब्रेरी खाली कर दें जिससे कि लाइब्रेरी को जल्द खोलने की प्रक्रिया पर काम किया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details