दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

JNU MBA Admission 2023: JNU से MBA करने का आखिरी मौका, 12 जुलाई तक करा ले पंजीकरण

JNU ने MBA में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया फिर से शुरू की है. यह कैट के माध्यम से होने वाले एडमिशन के लिए है. छात्र आधिकारिक वेबसाइट jnuee.jnu.ac.in पर जाकर फॉर्म भर सकते है.

By

Published : Jul 1, 2023, 5:20 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली:जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) से एमबीए करने का सपना बुन रहे छात्र जो अब तक एमबीए पाठ्यक्रम में दाखिला के लिए आवेदन नहीं कर पाए हैं उनके लिए राहत की खबर है. जेएनयू ने एमबीए में दाखिला के लिए फिर से पंजीकरण की प्रक्रिया को शुरू कर दिया है. इस संबंध में जेएनयू ने अपने आधिकारिक वेबसाइट पर एक नोटिस भी जारी कर दिया है. एमबीए में दाखिला पाने वाले छात्र जेएनयू की वेबसाइट पर जाकर नोटिस देख सकते हैं. जेएनयू ने अपने नोटिस में कहा है कि एमबीए में दाखिला के लिए सिर्फ 12 जुलाई तक ही पंजीकरण मान्य होंगे. इसके बाद पंजीकरण वाली लिंक बंद हो जाएगी. इसलिए समय रहते पंजीकरण की प्रक्रिया को पूरा कर लिया जाए.

जेएनयू में एमबीए के लिए कुल 51 सीट:जेएनयू ने अपने नोटिस में कहा है कि एमबीए पाठ्यक्रम में कुल 51 सीट हैं. आगे नोटिस में कहा गया है कि जेएनयू की वेबसाइट पर शैक्षणिक सत्र 2023-24 का ई प्रॉस्पेक्ट देख कर आवेदन कर सकते हैं. हालांकि, उम्मीदवार यह ध्यान दे, एमबीए पाठ्यक्रम में दाखिला के लिए पंजीकरण सिर्फ वही उम्मीदवार कर सकते हैं जो कैट परीक्षा में शामिल हुए थे. क्योंकि, जब उम्मीदवार पंजीकरण करेगा तो उसे कैट का पंजीकरण नंबर और मिले अंक देने होंगे. इस प्रक्रिया के बाद जेएनयू द्वारा ग्रुप डिस्कशन और इंटरव्यू होगा. जिसके बाद एमबीए की कुल 51 सीट पर चयन होगा.

सीट कुछ इस प्रकार हैं-

कैटेगरी सीट
UR 17
SC 6
ST 5
OBC 16
EWS 7

जानिए कैसे करना है पंजीकरण-

  • सबसे पहले जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर जाए.
  • यहां वेबसाइट के मैन सेक्शन में क्लिक करें.
  • यहां नोटिस वाले ऑप्शन में क्लिक करे.
  • यहां एमबीए में पंजीकरण के लिए नोटिस हैं.
  • इस नोटिस पर क्लिक करे.
  • क्लिक करने के बाद एक लिंक आपको मिलेगा.
  • इस लिंक पर क्लिक कर पंजीकरण की प्रक्रिया करें .
  • पंजीकरण के दौरान शुल्क का भुगतान कर एक कॉपी अपने पास रख ले.

इसे भी पढ़े:JNU: एमबीए कोर्स में इंजीनियरिंग छात्रों का ज्यादा रुझान, रोजगार का है अवसर

इसे भी पढ़े:IGNOU Admission 2023: इग्नू ने रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि बढ़ाई, जल्दी करें आवेदन

ABOUT THE AUTHOR

...view details