दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

LG के अनुरोध पर झंडेवालान मंदिर ने गिराया अपना एक गेट, अब ट्रैफिक जाम से मिलेगी राहत

Jhandewalan temple demolished one of its gates: राजधानी में झंडेवालान मंदिर ने एलजी वीके सक्सेना के अनुरोध के बाद स्वेच्छा से अपना एक गेट गिरा दिया है. इससे ट्रैफिक जाम को कम करने में राहत मिलेगी.

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Jan 6, 2024, 1:33 PM IST

Jhandewalan temple
Jhandewalan temple

w

नई दिल्ली:दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना के अनुरोध पर शुक्रवार देर रात दिल्ली के प्राचीन झंडेवालान मंदिर द्वारा स्वेच्छा से अपना एक द्वार गिरा दिया. इस बारे में एलजी ने 'एक्स' (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट करके जानकारी दी है. उन्होंने लिखा कि रानी झांसी मार्ग पर स्थित प्राचीन झंडेवालान मंदिर ने मेरे अनुरोध पर स्वेच्छा से फुटओवर ब्रिज के बगल में अपना गेट गिरा दिया है.

उन्होंने यह भी लिखा कि यह अनुकरणीय अभ्यास पैदल यात्रियों की सुरक्षित आवाजाही सुनिश्चित करेगा और उत्तर और दक्षिण दिल्ली को जोड़ने वाली इस महत्वपूर्ण सड़क पर ट्रैफिक जाम को कम करेगा. इससे ईदगाह, सदर बाजार, आजाद मार्केट, मॉडल बस्ती, पुल बंगश और मोतिया खान जैसे भारी भीड़भाड़ वाले इलाकों के निवासियों और यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी. मंदिर प्रबंधन की नागरिक भावना को मेरा सलाम.

यह भी पढ़ें-बुराड़ी में अवैध निर्माण पर फिर चला एमसीडी का बुलडोजर, दूसरे दिन 37 अवैध निर्माण जमींदोज

बता दें कि अतिक्रमण पर प्रशासन की तरफ से लगातार कार्रवाई की जा रही है. हाल ही में पीडब्ल्यूडी और नगर निगम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए झंडेवालान मंदिर के पास स्थित मजार की बाउंड्री पर बुलडोजर चलाया था. इसके बाद स्थानीय लोगों ने विरोध किया था. उन्होंने कहा था कि यह कार्रवाई बिना किसी नोटिस के की गई है. वहीं पिछले साल 27 दिसंबर को त्रिलोकपुरी के इलाके में अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाया गया था. अतिक्रमण को लेकर पीडब्ल्यूडी, दिल्ली नगर निगम और डीडीए के द्वारा संयुक्त अभियान जारी है.

यह भी पढ़ें-मोहल्ला क्लीनिक में फर्जी टेस्ट के मामले में LG ने दिए CBI जांच के आदेश

ABOUT THE AUTHOR

...view details