दिल्ली

delhi

NIRF ने जारी की रैंकिंग, 57वां रैंक पर रहा IP ​​यूनिवर्सिटी का मैनेजमेंट स्कूल

By

Published : Jun 14, 2020, 7:36 PM IST

नेशनल इंस्टिट्यूशनल रैंकिंग फ्रेमवर्क (NIRF) 2020 की रैंकिंग जारी की है. इस रैंकिंग के तहत दिल्ली की आईपी यूनिवर्सिटी के यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज ने 57वां स्थान प्राप्त किया है. पिछले साल यूनिवर्सिटी की रैंकिंग 62 पर थी.

ip university management school got 57th rank in nirf ranking 2020
57वां रैंक पर रहा IP ​​यूनिवर्सिटी का मैनेजमेंट स्कूल

नई दिल्ली:गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ (आईपी) यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज ने मानव संसाधन विकास मंत्रालय द्वारा 2020 यानी इस साल नेशनल इंस्टिट्यूशनल रैंकिंग फ्रेमवर्क (एनआईआरएफ) रैंकिंग में 57वां स्थान प्राप्त किया है. इस साल यूनिवर्सिटी ने अपनी रैंक में सुधार किया है. पिछले साल इसकी रैंक 62 थी.

बता दें कि आईपी यूनिवर्सिटी का स्कूल ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज सबसे पुराने स्कूलों में से एक है. यह उच्च स्तर पीएचडी तक मैनेजमेंट के कोर्सेज प्रदान करता है. साथ ही नियमित एमबीए के अलावा, यह कार्यकारी पेशेवरों और मार्केटिंग एक्जीक्यूटिव में एमबीए के लिए कार्यकारी एमबीए कोर्स भी प्रदान करता है. और भी बोहोत से कोर्स इस लिस्ट में शामिल हैं.

यह विश्वविद्यालय के लिए एक बड़ी उपलब्धि है. क्योंकि स्कूल ने सौ से कम की रैंकिंग के लिए कठिन लड़ाई में खुद का एक अलग मुकाम बनाया है, जिसमे देश के जाने-माने मैनेजमेंट स्कूलों का वर्चस्व शामिल है. दरअसल, एक लाइव वेबकास्ट के जरिए देश के मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' ने देश भर की यूनिवर्सिटियों और संस्थानों की रैंकिंग गुरुवार को जारी की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details