दिल्ली

delhi

इस बार ओलंपिक गेम्स में खिलाड़ी लाएंगे दोगुने मेडल, IOA ने किया दावा

By

Published : Oct 10, 2019, 8:36 PM IST

Updated : Oct 10, 2019, 11:01 PM IST

आने वाले ओलंपिक गेम्स को लेकर इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन के सेक्रेटरी जनरल राजीव मेहता का कहना है कि भारत को खिलाड़ियों पर पूरा विश्वास है कि वो इस बार दोगुने मेडल लेकर आएंगे और भारत का नाम रोशन करेंगे.

ओलंपिक गेम्स 2020

नई दिल्ली:जल्द ही ओलंपिक गेम्स आने वाले है. इस बार के ओलंपिक गेम्स 2020 को लेकर इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन के सेक्रेटरी जनरल राजीव मेहता का कहना है कि इस बार ओलंपिक गेम्स बेहद खास होने वाले हैं, क्योंकि इस बार ओलंपिक गेम्स में खिलाड़ियों की सहूलियत के लिए टोक्यो में इंडिया हाउस भी बनने जा रहा है. जिससे खिलाड़ियों को विदेश में अपने देश की कमी महसूस नहीं होगी.

IOA ने किया दोगुने मेडल आने का दावा

खिलाडी लाएंगे इस बार दोगुने मेडल
जिसको लेकर ईटीवी भारत ने इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन के सेक्रेटरी जनरल राजीव मेहता से बात की.
साल 2020 में होने वाले ओलंपिक गेम्स टोक्यो में होंगे. जिसमें तमाम भारतीय खिलाड़ी अपना शानदार प्रदर्शन देने के लिए तैयार हैं. राजीव मेहता का कहना है कि इस बार भारत को खिलाड़ियों से बेहद उम्मीदें हैं और पूरा विश्वास है कि खिलाड़ी इस बार दोगुने मेडल लेकर आएंगे और भारत का नाम रोशन करेंगे.

हरियाणा सरकार ने खेलों के लिए किया है अच्छा काम
राजीव मेहता से जब हमने हरियाणा के चमकते खिलाड़ियों को लेकर सवाल किया, तो उनका कहना था कि सभी जानते हैं कि हरियाणा की धरती ने काफी अच्छे खिलाड़ी पैदा किये हैं और भारत का नाम रोशन किया है.
उन्होंने कहा कि हरियाणा में सरकार कोई भी रही हो. सभी ने खेल और खिलाड़ियों के विकास के लिए काम किया है. राज्य सरकार की तरफ से खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करते हुए उन्हें आगे बढ़ाया है और उन्हें लगता है कि हर एक राज्य की सरकार को खेलों पर अधिक महत्व देना चाहिए.

कॉमनवेल्थ पर दिए बयान पर बोलने से बचे
वहीं जिस प्रकार हाल ही में इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन के अध्यक्ष नरेंद्र बत्रा का कॉमनवेल्थ खेलों के बहिष्कार को लेकर बयान आया था. जिस पर ईटीवी ने सेक्रेटरी जनरल से जब सवाल किया तो वो इस पर ज्यादा कुछ बोलने से बचे और कहा कि ये मामला हम कॉमनवेल्थ फेडरेशन से डिस्कस कर रहे हैं. चर्चा के बाद ही इस पर खुलकर बयान दिया जाएगा.


कॉमनवेल्थ में शूटिंग गेम बैन पर बोले
इसके अलावा उन्होंने कॉमनवेल्थ गेम में शूटिंग खेल को बंद किए जाने पर कहा कि हम भी पहले ये मुद्दा उठा चुके हैं. जिस तरीके से कॉमनवेल्थ गेम में शूटिंग को बंद किया गया है. उससे खिलाड़ियों को नुकसान पहुंचा है.

Last Updated : Oct 10, 2019, 11:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details