दिल्ली

delhi

एक्सिलेंस इन एजुकेशन अवार्ड्स सेरेमनी मॉरिशस में, राष्ट्रपति करेंगे भारत के स्कूल लीडर्स को सम्मानित

By

Published : Aug 17, 2023, 8:11 PM IST

दिल्ली प्रेस क्लब ऑफ इंडिया में इंटेलिजेंट माइंड्स ट्रस्ट के ट्रस्टी ने गुरुवार को बताया कि 23 अगस्त को भारत के 37 स्कूल लीडर्स को मॉरिशस के राष्ट्रपति सम्मानित करेंगे. इन लोगों में सुपर 30 के आनंद कुमार का नाम भी शामिल है.

india school leaders will be honored
india school leaders will be honored

इंटेलिजेंट माइंड्स ट्रस्ट के ट्रस्टी राजेश बजाज

नई दिल्ली: इंटेलिजेंट माइंड्स ट्रस्ट (आईएमटी) द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान देने वाले देश भर के तीन दर्जन से अधिक स्कूल लीडर्स को सम्मानित करने के लिए चयनित किया गया है. ये स्कूल लीडर्स को 23 अगस्त को मॉरिशस के वर्ल्ड हिंदी सेक्रेटेरिएट में राष्ट्रपति पृथ्वीराज सिंह रूपन सम्मानित करेंगे. समारोह के दौरान मॉरिशस की उपप्रधानमंत्री लीलादेवी दूकुन-लुचूमुन और विदेश मंत्री अलान गनू भी उपस्थित रहेंगे. आईएमटी के ट्रस्टी राजेश बजाज ने गुरुवार को एक संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी.

प्रेस क्लब ऑफ इंडिया में आयोजित प्रेस वार्ता में इंटेलिजेंट माइंड्स ट्रस्ट के ट्रस्टी राजेश बजाज ने बताया कि, तीसरे एक्सिलेंस इन एजुकेशन अवार्ड्स-2023 के लिए दिल्ली, हरियाणा, यूपी, पंजाब, कर्नाटक, राजस्थान, आंध्रप्रदेश, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, गुजरात, हिमाचल प्रदेश सहित देशभर से 37 स्कूल लीडर्स का चयन किया गया है. इसमें जाने माने गणितज्ञ और सुपर 30 के आनंद कुमार को भी सम्मानित किया जाएगा.

यह भी पढ़ें-नोएडा: गृह मंत्रालय ने पुलिस कमिश्नर को वर्ष 2023 के लिए उत्कृष्ट सेवा पदक से किया सम्मानित

राजेश बजाज ने बताया कि इससे पहले प्रथम और द्वितीय एक्सिलेंस इन एजुकेशन अवार्ड्स का आयोजन क्रमश: लंदन और मॉरिशस में किया जा चुका है. देश की अगली पीढ़ी के निर्माण की जिम्मेदारी शिक्षकों के कंधों पर होती है और इसलिए शिक्षकों का सम्मान किया जाना बेहद जरूरी है. आईएमटी की स्थापना के उद्देश्यों में यह उद्देश्य सर्वोपरि है और हम इसके प्रति पूरी तरह समर्पित हैं.

यह भी पढ़ें-DELHI AIIMS: एम्स में अंगदान करने वालों के परिवार को किया गया सम्मानित, लोगों को अंगदान के बताए फायदे

ABOUT THE AUTHOR

...view details