दिल्ली

delhi

नई दिल्ली विधानसभा: 'CM केजरीवाल की वजह से रद्द किया जा रहा है उम्मीदवारों का नामांकन'

By

Published : Jan 22, 2020, 4:55 PM IST

दिल्ली के विधानसभा चुनाव के नामांकन की प्रक्रिया समाप्त हो गई है. जामनगर हाउस रिटर्निंग ऑफिसर कार्यालय में बुधवार को स्क्रूटनी की प्रक्रिया जारी है.

Independents and local party candidates angry due to cancellation of nomination
नामांकन रदद् होने पर उम्मीदवारों में गुस्सा

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के विधानसभा चुनाव के नामांकन की प्रक्रिया समाप्त हो गई है. जामनगर हाउस रिटर्निंग ऑफिसर कार्यालय में बुधवार को स्क्रूटनी की प्रक्रिया जारी है. बता दें कि नामांकन फॉर्म और दस्तावेज की कमी होने के कारण कई प्रत्याशियों के नामांकन रद्द किए जा रहे हैं.

जिसकी वजह से कई उम्मीदवारों ने रोष जताया है. 21 जनवरी को नामांकन प्रक्रिया समाप्त हो गई थी, नई दिल्ली सीट से 66 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया था.

नामांकन रदद् होने पर उम्मीदवारों में गुस्सा

सस्ता पक्ष पर ध्यान दे रहे अधिकारी
गौर करने वाली बात यह है कि नामांकन रद्द हो जाने के कारण गुस्साए प्रत्याशियों ने अरविंद केजरीवाल और आरो ऑफिस के अधिकारियों पर जमकर गुस्सा दिखाया. उन्होंने ईटीवी भारत से बात करते हुए कहा कि अधिकारी किसी न किसी कारण से उनके नॉमिनेशन को रद्द करना चाहते हैं क्योंकि अरविंद केजरीवाल भी नई दिल्ली विधानसभा सीट चुनाव लड़ रहे हैं. प्रत्याशियों का कहना है कि यह अरविंद केजरीवाल की सीट है इसीलिए किसी ना किसी बहाने से हमारी नामांकन रद्द किया जा रहा है.


'केजरीवाल के नामांकन में दिया वीआईपी ट्रीटमेंट'
बता दें कि बीते मंगलवार को अरविंद केजरीवाल अपना नामांकन दाखिल करने के लिए जामनगर हाउस रिटर्निंग ऑफिसर कार्यालय पहुंचे थे. प्रत्याशियों की लंबी लाइन होने के कारण अरविंद केजरीवाल को सात घंटे लाइन में इंतजार करना पड़ा. मंगलवार को 7 बजे के करीब उन्होंने अपना नामांकन दाखिल किया.

लेकिन जिन निर्दलीय और स्थानीय पार्टी के नेताओं के नामांकन रद्द हुए वो गुस्साए हुए हैं. उन्होंने कहा इसके खिलाफ कोर्ट जाएंगे. नामांकन रद्द हुए प्रत्याशियों में ज्यादातर उम्मीदवार निर्दलीय हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details