दिल्ली

delhi

आईआईटी दिल्ली: कैंपस में शुरू हुई कोरोना टेस्टिंग की सुविधा, 1200 में होगा टेस्ट

By

Published : Nov 4, 2020, 8:09 AM IST

कोविड-19 टेस्टिंग की सुविधा आईआईटी दिल्ली के कैंपस में शुरू हुई है. जेआईटीएम स्किल्स प्राइवेट लिमिटेड आरटी-पीसीआर आधारित कोविड-19 टेस्ट 1200 रुपये में करेगा.

IIT delhi started facility of corona testing in campus
IIT दिल्ली ने कैंपस में शुरू की कोरोना टेस्टिंग

नई दिल्ली:आईआईटी दिल्ली ने अपने कैंपस में कोविड-19 टेस्टिंग सुविधा शुरू की है. बता दें कि जेआईटीएम स्किल्स प्राइवेट लिमिटेड आरटी-पीसीआर आधारित कोविड-19 टेस्ट महज 1200 रुपये में करेगा. जिसको लेकर सैंपल सेलेक्शन बूथ आईआईटी दिल्ली में बनाए गए हैं. ज्ञात हो कि प्राइवेट लैब में आरटी-पीसीआर टेस्ट 2400 रुपये में किया जाता है.

IIT दिल्ली ने कैंपस में शुरू की कोरोना टेस्टिंग

1200 रुपये में होगा RT-PCR टेस्ट

बता दें कि जेआईटीएम स्किल्स प्राइवेट लिमिटेड कोविड-19 टेस्ट आईआईटी दिल्ली में कम कीमत पर करवाने की शुरुआत कर रही है. 1200 रुपये में यह टेस्ट किया जाएगा, जबकि आमतौर पर निजी लैब में आरटी-पीसीआर टेस्ट 2400 रुपये में होते हैं. वहीं इस लैब में होने वाले टेस्ट के लिए जिस आरटी-पीसीआर किट का इस्तेमाल किया जा रहा है. वह किट आईआईटी दिल्ली के साथ मिलकर बनाया गया है.

टेस्ट के 24 घंटे के अंदर मिलेगी रिपोर्ट

वहीं सैंपल कलेक्शन की सुविधा आईआईटी मेट्रो स्टेशन गेट नंबर-3 के पास दी गई है, जोकि आईआईटी दिल्ली के गेट नंबर-1 से बिल्कुल साथ में है. वहीं जेआईटीएम प्राइवेट लिमिटेड कोविड-19 के सैंपल आरटी-पीसीआर टेस्ट के जरिए इकट्ठा करेगा. यह सैंपल रोजाना सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे के बीच इकट्ठे किए जाएंगे, जिसकी रिपोर्ट 24 घंटे के अंदर मरीज को दे दी जाएगी. गौरतलब है कि आईआईटी दिल्ली में टेस्ट कराने के लिए किसी भी डॉक्टर के प्रशिक्षण या पूर्व अपॉइंटमेंट की जरूरत नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details