दिल्ली

delhi

अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन के गुर्गे से IB की पूछताछ, जहांगीरपुरी में पकड़े गए आतंकियों से भी जुड़े हैं तार

By

Published : Feb 7, 2023, 5:06 PM IST

केंद्रीय जांच एजेंसी आईबी की टीम ने दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल के दफ्तर में सोमवार को भूपेंद्र उर्फ भूपी से घंटो पूछताछ की. भूपी छोटा राजन का बेहद करीबी गुर्गा और सहयोगी था. पिछले कई सालों से वह उत्तराखंड की हल्द्वानी जेल में बंद था.

दिल्ली पुलिस
दिल्ली पुलिस

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन के गैंग में रह चुके आतंकी को गिरफ्तार किया है. जहांगीरपुरी में पकड़े गए दो आतंकियों के एक और साथी को स्पेशल सेल की टीम ने गिरफ्तार किया है. बता दें भूपेंद्र उर्फ भूपी उत्तराखंड की हल्द्वानी जेल में बंद था, 2020 के एक मामले में स्पेशल सेल ने उसे गिरफ्तार किया. फिलहाल आईबी इस मामले में लगातार पूछताछ कर रही है.

एक समय अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन के गैंग में काम कर आतंक की दुनिया में अपना नाम बना चुके भूपेंद्र उर्फ भूपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. भूपी छोटा राजन का बेहद करीबी गुर्गा और सहयोगी था. पिछले कई सालों से वह उत्तराखंड की हल्द्वानी जेल में बंद था.

दरअसल 13 जनवरी को दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके से दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया था. उन्हीं से पूछताछ के दौरान भूपेंद्र उर्फ भूपी का नाम सामने आया, जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. पुलिस हल्द्वानी जेल से भूपी को दिल्ली लेकर आई, जहां उसे कोर्ट में पेश किया गया. भूपी को कोर्ट ने पूछताछ के लिए स्पेशल सेल को 4 दिन की रिमांड पर भेज दिया. इस दौरान उससे केंद्रीय जांच एजेंसी आईबी द्वारा स्पेशल सेल के दफ्तर में कई घंटे पूछताछ की गई.

ये भी पढ़े:दयालपुर में बुजुर्ग महिला की हत्या का खुलासा, पुलिस की गिरफ्त में एक आरोपी

बता दें कि 14 जनवरी को स्पेशल सेल की टीम नेदिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके से दो ऐसे अपराधी को गिरफ्तार किया था जो देश विरोधी गतिविधियों में शामिल रहे हैं. पकड़े गए आतंकी नौशाद और जगजीत इससे पहले भूपेंद्र के साथ हल्द्वानी जेल में था. इन तीनों की मुलाकात उसी जेल में हुई और यह तीनों कुछ ही दिनों में अच्छे दोस्त बन गए. पहले पुलिस ने नौशाद और जगजीत को जहांगीरपुरी इलाके से गिरफ्तार किया और इनसे पूछताछ के दौरान जो जानकारी मिली, उसी के आधार पर पुलिस ने भूपेंद्र उर्फ भूपी को भी धर दबोचा, जिसको पुलिस ने 2020 के एक मामले में गिरफ्तार किया था. फिलहाल पुलिस पकड़े गए आतंकी भूपेंद्र उर्फ़ भक्ति से पूछताछ कर रही है.

ये भी पढ़े:रिटायर्ड अधिकारी से 1.8 करोड़ की ठगी, दिल्ली अपराध शाखा ने तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार

ये भी पढ़े:दिल्ली: स्पेशल स्टाफ की टीम की बड़ी कार्रवाई, कव्वा गिरोह के 2 सदस्य समेत 3 आरोपी गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details