दिल्ली

delhi

25 मार्च से दिल्ली में शुरू होगी राशन की डोर स्टेप डिलीवरी

By

Published : Mar 12, 2021, 3:52 PM IST

25 मार्च को सीमापुरी इलाके से इस योजना की शुरुआत के बाद एक अप्रैल से नई दिल्ली और बल्लीमारान इलाकों में भी राशन की डोर स्टेप डिलीवरी शुरू की जाएगी. इसके लिए खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने अधिकारियों को निर्देश दे दिए हैं.

राशन की डोर स्टेप डिलीवरी
राशन की डोर स्टेप डिलीवरी

नई दिल्ली: 25 मार्च से दिल्ली में राशन की डोर स्टेप डिलीवरी शुरू होगी. मुख्यमंत्री घर-घर राशन योजना के तहत लाभार्थियों को इस योजना के तहत लाभ मिलेगा. सबसे पहले सीमापुरी इलाके के 100 घरों में राशन की डोरस्टेप डिलीवरी योजना को लॉन्च किया जाएगा.


एक अप्रैल से और इलाकों में भी शुरू होगी योजना

25 मार्च को सीमापुरी इलाके से इस योजना की शुरुआत के बाद एक अप्रैल से नई दिल्ली और बल्लीमारान इलाकों में भी राशन की डोर स्टेप डिलीवरी शुरू की जाएगी. इसके लिए खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने विभाग के अधिकारियों से दिल्ली स्टेट सिविल सप्लाई कारपोरेशन लिमिटेड और दिल्ली स्टेट कंज्यूमर कोऑपरेटिव स्टोर लिमिटेड को सीमापुरी सर्कल में 100 घरों को चिह्नित करने का निर्देश दिया है.

आदेश में संबंधित विभाग और एजेंसियों को कहा गया है कि लाभार्थियों को मिलने वाले राशन की मात्रा, उनका पता और फोन नंबर आदि भी सुनिश्चित कर लिया जाए ताकि इनके घर पर राशन पहुंचाने में कोई दिक्कत न हो.

ये भी पढ़ें- सरकार से जुड़े लोग, अधिकारी राज्य निर्वाचन आयुक्त के तौर पर काम नहीं कर सकते: न्यायालय

ये भी पढ़ें- नौकरी चाहने वाले छात्रों को पुलिस के डंडे और राष्ट्र विरोधी का टैग लगा रही है सरकार : राहुल

21 जुलाई कैबिनेट ने लिया था फैसला

दिल्ली सरकार की कैबिनेट ने 21 जुलाई को हुई बैठक में राशन की डोर स्टेप डिलीवरी की योजना को मंजूरी दी थी. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि दिल्ली कैबिनेट का फैसला गरीबों के लिए कल्याणकारी कदम होगा.

मुख्यमंत्री घर-घर राशन योजना के तहत पात्र गरीब लाभार्थियों को राशन देने के लिए दुकानदार के पास नहीं जाना होगा. बल्कि पैकेट में साफ-सुथरा गेहूं की जगह आटा-चावल और चीनी उनके घर पहुंचाया जाएगा. लोगों के पास डोर स्टेप डिलीवरी और दुकानदार से राशन लेने के दोनों विकल्प दिए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details