दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

कोरोना संक्रमण से हिंदू कॉलेज के प्रोफेसर की मौत

दिल्ली विश्वविद्यालय से संबद्ध हिंदू कॉलेज के 43 वर्षीय प्रोफेसर डॉ. सीएल जोनवाल की कोरोना संक्रमण के चलते मौत हो गई. यह जानकारी हिंदू कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ. अंजू श्रीवास्तव ने दी.

By

Published : May 25, 2021, 10:25 PM IST

Dr CL Jonwal
डॉ सीएल जोनवाल

नई दिल्लीःकोरोना का कहर लगातार जारी है. कोरोना संक्रमित होने से, अब तक बड़ी संख्या में लोग जान गंवा चुके हैं. कोरोना संक्रमण से दिल्ली विश्वविद्यालय से संबद्ध हिंदू कॉलेज के 43 वर्षीय प्रोफेसर डॉ. सीएल जोनवाल की मौत हो गई. यह जानकारी हिंदू कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ. अंजू श्रीवास्तव ने दी. उन्होंने बताया कि वह कॉलेज में कोविड-19 कार्यबल के प्रमुख सदस्य थे. साथ ही कहा कि उन्होंने अपने कई साथियों के लिए अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन की व्यवस्था भी की थी. बता दें कि प्रोफेसर जोनवाल ने फेसबुक पर विश्वविद्यालय में कोविड-19 केयर सेंटर बनाने की मांग की थी.

ये भी पढ़ें-पहलवान सुशील कुमार का विवादों से रहा है पुराना नाता, सागर हत्याकांड पहला मामला नहीं


जूलॉजी के प्रो. जोनवाल की कोविड से हुई मौत

बता दें कि प्रोफेसर डॉ. सीएल जोनवाल को 30 मार्च को ही एसोसिएट प्रोफेसर के पद पर प्रमोशन मिला था. वहीं, हिंदू कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ. अंजू श्रीवास्तव ने बताया कि प्रो ज़ोनवाल जूलॉजी के प्रोफेसर थे. उनके परिवार में उनकी पत्नी (जो कि विश्वविद्यालय में गणित की एडहॉक शिक्षक हैं), 12 साल की बेटी और 5 साल का एक बेटा है. साथ ही उन्होंने बताया कि कोविड-19 से लड़ रहे अपने कई साथियों के लिए, उन्होंने अस्पतालों में ऑक्सीजन और बेड का इंतजाम किया था, लेकिन खुद कोरोना से जिंदगी की जंग हार गए.



कोरोना से अब तक 60 कर्मचारी जान गंवा चुके हैं

दिल्ली विश्वविद्यालय के डीन ऑफ कॉलेज प्रोफेसर बलराम पाणि ने बताया कि कोरोना के कारण अब तक करीब 61 कर्मचारियों की मौत हो गई है. उन्होंने कहा कि यह विश्वविद्यालय के लिए दुख की घड़ी है. महामारी के कारण रोजाना हम अपने एक साथी शिक्षक को खोते जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details