दिल्ली

delhi

नोएडा में डिवाइडर से कार टकराने से एक की मौत, दो घायल

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Dec 25, 2023, 8:31 PM IST

Accidentin Noida Due TO high speed of vehicles: नोएडा में तेजी और लापरवाही से वाहन चलाने के मामले में कोई कमी नहीं आ रही है. सोमवार को मयूर गोल चक्कर के पास तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकराकर शौचालय की दीवार में जा घुसी, जिससे कार सवार एक की मौत और दो लोग घायल हो गए. वहीं, सेक्टर-52 मेट्रो स्टेशन के पास तेजी से आती इनोवा कार ने दो साल के बच्चे को कुचल दिया, जिससे वो गंभीर रूप से घायल हो गया.

नोएडा में गाड़ियों की तेज स्पीड पर नहीं लग पा रहा लगाम
नोएडा में गाड़ियों की तेज स्पीड पर नहीं लग पा रहा लगाम

नई दिल्ली/नोएडा :नोएडा के सेक्टर-52 मेट्रो स्टेशन के पास इनोवा कार के चालक ने तेजी और लापरवाही से वाहन चलाते हुए दो साल के बच्चे को कुचलकर गंभीर रूप से घायल कर दिया. घायल बच्चे का एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है. बच्चे की मां की शिकायत पर पुलिस ने सोमवार को आरोपी चालक के खिलाफ केस दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया है. कार को भी पुलिस ने कब्जे में ले लिया है.

थाना प्रभारी ने बताया कि महोबा की तराना अपने तीन बच्चों के साथ में मेट्रो स्टेशन के पास रहती हैं और पान की गुमटी लगाती हैं. जब तराना का दो साल का बेटा छोटू दुकान के पास खेल रहा था. उसी दौरान इनोवा कार के चालक ने उसे कुचल दिया. हालांकि, हादसे के बाद चालक ही बच्चे को अस्पताल लेकर पहुंचा. बच्चे के सिर समेत शरीर के अन्य हिस्से में चोट आई है और वह आईसीयू में भर्ती है.

कार के मालिक को भी पुलिस ने बुलाया है. पूछताछ के दौरान सामने आया कि चालक जब नोएडा से दिल्ली जा रहा था उस दौरान हादसा हो गया. घटना के बाद मौके पर भीड़ जमा हो गई थी. चालक की पहचान हिमाचल प्रदेश निवासी सुनील कुमार के रूप में हुई है.

ये भी पढ़ें :दिल्ली में तेज रफ्तार बाइक ने पैदल चल रहे राहगीर को मारी टक्कर, हादसे में दो लोग घायल

वहीं, एक अन्य हादसा मयूर गोल चक्कर के पास सोमवार को ही पेश आया जब तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकराकर शौचालय की दीवार में जा घुसी. इसमें कार के अंदर बैठी युवती समेत तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. एक युवक की मौत हो गई. वहीं, राहगीरों ने दोनों घायलों को सेक्टर-128 स्थित जेपी अस्पताल में भर्ती कराया. जहां दोनों की भी हालत गंभीर है.

टक्कर इतनी जोरदार थी कि कार पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई. थाना प्रभारी ने बताया कि सोमवार को सेक्टर-126 स्थित मयूर गोल चक्कर के पास एक फोर्ड वैगन कार तेज गति के चलते डिवाइडर से टकरा गई. हादसे में लखनऊ के तुषार चौधरी की मौत हो गई. आगरा का शुभम और लखनऊ की सागारिका मित्रा घायल हो गए. मृतक तुषार और सागोरिका मित्रा चचेरे भाई-बहन हैं.

पुलिस ने मृतक युवक का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. परिजनों को भी हादसे की जानकारी दे दी गई है. प्राथमिक जांच में सामने आया है कि तुषार दिल्ली के करोल बाग में श्रीराम फाइनेंस कंपनी के लोन विभाग में नौकरी करता था. शुभम ग्रेटर नोएडा की स्टेलर कंपनी में साफ्टवेयर इंजीनियर है. जबकि सगोरिया मित्रा नौकरी की तलाश कर रही है. पुलिस के मुताबिक, तुषार समेत तीनों लोग खाना खाने के लिए ग्रेटर नोएडा से दिल्ली के लिए निकले थे.


रास्ते पर ट्रैफिक काफी कम था, ऐसे में कार की स्पीड काफी ज्यादा थी. आशंका है कि झपकी आने से चालक ने अपना नियंत्रण खो दिया और हादसा हो गया. हादसे के बाद कार के अंदर फंसे तीनों लोग मदद की गुहार लगाई, जिसके बाद राहगीरों ने किसी तरह तीनों को बाहर निकाला और अस्पताल में भर्ती कराया. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची .

हादसे का कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. एक वीडियो में क्षतिग्रस्त कार की लाइट हादसे के बाद जलती हुई दिख रही और मौके पर लोग जमा हैं. हादसे की जानकारी मिलते ही मृतक के परिजन लखनऊ से नोएडा पहुंच गए. पूरे घर में मातम पसरा हुआ है. गृह जनपद में ही मृतक का अंतिम संस्कार होने की बात कही जा रही है.

ये भी पढ़ें :दिल्ली में तेज रफ्तार कार ने रिक्शे को मारी टक्कर, छह साल की बच्ची समेत दो घायल

ABOUT THE AUTHOR

...view details