दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

खादी Vs काला कोट: 'हेलमेट मैन' बोले- पार्किंग थी झगड़े की मुख्य वजह

हेलमेट मैन के रूप में प्रसिद्ध ट्रैफिक पुलिस के हवलदार संदीप शाही ने कहा कि तीस हजारी में शनिवार दोपहर जो झगड़ा हुआ उसकी प्रमुख वजह पार्किंग थी.

By

Published : Nov 5, 2019, 8:49 PM IST

तीस हजारी विवाद

नई दिल्ली: तीस हजारी में शनिवार दोपहर जो झगड़ा हुआ उसकी प्रमुख वजह पार्किंग थी. पार्किंग के मामूली झगड़े ने ऐसा रूप लिया कि आज पुलिस और वकील आमने-सामने खड़े हैं. ये कहना है हेलमेट मैन के रूप में प्रसिद्ध ट्रैफिक पुलिस के हवलदार संदीप शाही का. संदीप ने बताया कि पुलिस और सरकार को इस तरह के विवाद रोकने के लिए गाड़ियों की संख्या पर कंट्रोल करना होगा.

पार्किंग थी झगड़े की मुख्य जड़

'हेलमेट मैन' ने बताई विवाद की जड़
हेलमेट मैन संदीप ने बताया कि तीस हजारी अदालत में शुरू हुआ ये विवाद केवल पार्किंग का एक झगड़ा था. वकील को पुलिसकर्मी ने पार्किंग के लिए मना किया और वो जबरन वहां गाड़ी लगाना चाहता था. इस बात को लेकर दोनों के बीच शुरू हुई मामूली कहासुनी पुलिस और वकील के बीच का झगड़ा बन गया. इस झगड़े में दोनों तरफ से लोग घायल हुए. विवाद अभी तक सुलझा नहीं है.


मुखर्जी नगर कांड की वजह भी पार्किंग
संदीप ने बताया कि कुछ माह पहले मुखर्जी नगर में जो पुलिस की सिख व्यक्ति से अनबन हुई, उसकी वजह भी पार्किंग ही थी. वहां भी अपनी ग्रामीण सेवा खड़ी करने को लेकर सिख व्यक्ति पुलिस से उलझा और इस झगड़े ने भी बड़ा रूप ले लिया था. इस तरह की घटनाओं और रोडरेज को रोकने के लिए सबसे पहले पार्किंग समस्या का समाधान करना होगा.


सीमित हो गाड़ियों की संख्या
संदीप ने कहा कि इस तरह के विवाद को सुलझाने के लिए दिल्ली में सबसे पहले गाड़ियों की संख्या को सीमित करने की आवश्यकता है. इससे पार्किंग विवाद खत्म होगा. दिल्ली में रोडरेज की घटनाओं में कमी आएगी. संदीप ने कहा कि वो पुलिस के लिए न्याय की मांग करने यहां आए हैं. पुलिस के साथ जिस तरह की मारपीट की जा रही है, उसके लिए ठोस कदम उठाने की आवश्यकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details