दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सत्येंद्र जैन के खिलाफ ईडी की चार्जशीट पर सुनवाई आज

मनी लॉन्ड्रिंग मामले के आरोपी और दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन के खिलाफ ईटी की ओर से दाखिल चार्जशीट पर राऊज एवेन्यू कोर्ट सुनवाई करेगा.

By

Published : Jul 29, 2022, 6:59 AM IST

Rouse Avenue Court
Rouse Avenue Court

नई दिल्ली: दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट आज मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपी और दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन के खिलाफ ईडी की ओर से दाखिल चार्जशीट पर सुनवाई करेगा. स्पेशल जज गीतांजलि गोयल सुनवाई करेंगी.

27 जुलाई को ईडी ने सत्येंद्र जैन समेत छह आरोपियों और चार कंपनियों को आरोपी बनाया है. ईडी ने चार्जशीट में जिन आरोपियों को आरोपी बनाया है उनमें सत्येंद्र जैन, सत्येंद्र जैन की पत्नी पूनम जैन, सत्येंद्र जैन के करीबी वैभव जैन, अंकुश जैन, सुनील कुमार जैन, अजित कुमार जैन के अलावा अकिंचन डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड, प्रयास इंफोटेक प्राइवेट लिमिटेड और जेजे आईडियल नाम कंपनियों के नाम शामिल हैं. इस मामले में सत्येंद्र जैन, वैभव जैन और अंकुश जैन पहले से न्यायिक हिरासत में हैं. इस मामले में सत्येंद्र जैन को 30 मई को गिरफ्तार किया गया था. जबकि वैभव जैन और अंकुश जैन को 1 जुलाई को गिरफ्तार किया गया था.

ईडी के मुताबिक इस मामले में कैश दिल्ली में दिया गया. ये कैश कोलकाता में हवाला के जरिये एंट्री ऑपरेटर्स तक पहुंची. ये एंट्री आपरेटर्स कंपनियों में शेयर खरीद कर निवेश करते थे. ये फर्जी कंपनियां थीं. इन फर्जी कंपनियों में निवेश कर काला धन को सफेद बनाया जा रहा था. पैसों से जमीन खरीदने का काम किया गया. प्रयास नामक एनजीओ के जरिये कृषि भूमि खरीदी गई.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details