दिल्ली

delhi

26 जनवरी को हिंसा करनेवालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग पर HC में आज होगी सुनवाई

By

Published : Feb 4, 2021, 9:19 AM IST

Updated : Feb 17, 2021, 12:54 PM IST

दिल्ली हाईकोर्ट में आज ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा मामले की सुनवाई होगी. चीफ जस्टिस डीएन पटेल की अध्यक्षता वाली बेंच दिल्ली में किसान आंदोलन के दौरान 26 जनवरी को हिंसा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग करने वाली याचिका पर सुनवाई करेगी.

Hearing of violence during tractor rally in Delhi High Court today
दिल्ली हाईकोर्ट

नई दिल्ली:याचिका शुभम अवस्थी ने दायर की है. वकील विवेक नारायण शर्मा के जरिये दायर याचिका में कहा गया है कि 26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई घटना से राष्ट्रीय राजधानी में एक भय का माहौल पैदा हुआ है.

26 जनवरी को दिल्ली के लाल किले में राष्ट्रीय झंडे के अपमान और हिंसा में शामिल लोगों को गिरफ्तार करने के लिए दिशा-निर्देश जारी करने की मांग की गई है. याचिका में लाल किले की घटना की एसआईटी से जांच कराने की मांग की गई है.

वीडियो से पहचान कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए


याचिका में कहा गया है कि हिंसा करने और सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने वाले लोगों को वायरल वीडियो के जरिये पहचान की जाए और उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए.

याचिका में मांग की गई है कि ट्रैक्टर रैली के आयोजनकर्ताओं को इस हिंसा का जिम्मेदार बनाया जाए, क्योंकि ये हिंसा उनके वालंटियर्स की मानिटरिंग में कमी की वजह से हुई.

ये भी पढ़ें:-किसान आंदोलन को रिहाना-ग्रेटा का समर्थन, देश की नामचीन हस्तियों ने दी तीखी प्रतिक्रिया

याचिका में केंद्र सरकार को राष्ट्रीय झंडे और संविधान के अपमान से जुड़े कानून को और कड़ा करने का दिशानिर्देश देने की मांग की गई है ताकि आगे ऐसी घटना नहीं हो.

Last Updated : Feb 17, 2021, 12:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details