दिल्ली

delhi

अस्पताल में महिला से यौन उत्पीड़न के मामले में स्वास्थ्य मंत्री ने दिए जांच के आदेश, एक सप्ताह में मांगी रिपोर्ट

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Dec 24, 2023, 6:14 PM IST

Updated : Dec 24, 2023, 10:50 PM IST

Sexual harassment of woman in hospital: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने बुराड़ी के सरकारी अस्पताल में महिला से यौन उत्पीड़न के मामले में त्वरित जांच के आदेश देते हुए रिपोर्ट तलब की है.

स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज
स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज

नई दिल्ली: बुराड़ी इलाके के एक सरकारी अस्पताल में महिला कर्मचारी से यौन अपराध के मामले में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने यौन अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. चीफ सेक्रेटरी को उन्होंने पत्र लिखकर मामले में त्वरित जांच करने को कहा है. उन्होंने 24 घंटे में प्रारंभिक रिपोर्ट और एक सप्ताह के भीतर अंतिम रिपोर्ट मांगी है.

इससे पहले इस मामले में दिल्ली महिला आयोग ने शनिवार को दिल्ली पुलिस और अस्पताल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट को नोटिस जारी कर कार्रवाई रिपोर्ट मांगी थी.

स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने इस बात पर नाराजगी व्यक्त की है कि 19 दिसंबर 2023 को एफआईआर के बावजूद दिल्ली पुलिस ने आरोपियों के प्रति नरमी बरती. उन्होंने चीफ सेक्रेटरी को लिखे पत्र में पुलिस द्वारा सख्त कार्रवाई सुनिश्चित करने को कहा है. स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने बुराड़ी अस्पताल में आउटसोर्स कर्मचारियों के यौन उत्पीड़न की घटना के संबंध में सचिव स्वास्थ्य की अध्यक्षता में जांच समिति के तत्काल गठन का भी आदेश दिया है.

स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज

ये भी पढ़ें :आपसी विवाद में दो दोस्तों ने तीसरे पर चलाई गोली, गोली गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती

उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाएं किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएंगी. स्वास्थ्य मंत्री ने त्वरित जांच का आह्वान करते हुए 24 घंटे में प्रारंभिक रिपोर्ट और एक सप्ताह के भीतर अंतिम रिपोर्ट देने को कहा है.

बता दें कि बुराड़ी इलाके के एक सरकारी अस्पताल में आउटसोर्सिंग महिला कर्मचारी से यौन उत्पीड़न का मामला सामने आया है. पीड़ित महिला ने अस्पताल के मैनेजर और सुपरवाइजर पर यौन शोषण का आरोप लगाया है. महिला ने मामले की दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है.

ये भी पढ़ें: सरकारी अस्पताल में महिला से रेप, दिल्ली महिला आयोग ने मेडिकल सुपरिटेंडेंट को भेजा नोटिस

Last Updated : Dec 24, 2023, 10:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details