दिल्ली

delhi

बैड बॉय बिलियनेयर्स: मेहुल चौकसी की याचिका पर केंद्र सरकार और नेटफ्लिक्स को नोटिस

By

Published : Sep 7, 2020, 12:39 PM IST

दिल्ली हाईकोर्ट ने आज बैड बॉय बिलियनेयर्स वेब सीरिज की पूर्व स्क्रीनिंग संबंधी याचिका खारिज करने के खिलाफ दायर मेहुल चौकसी की अपील पर केंद्र सरकार और नेटफ्लिक्स को नोटिस जारी किया है.

mehul choksi plea for bad boy billionaires preview
मेहुल चौकसी की याचिका

नई दिल्ली: दिल्ली हाईकोर्ट की डिवीजन बेंच ने आज पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाला मामले के आरोपी और हीरा व्यापारी मेहुल चौकसी की नेटफ्लिक्स पर आने वाली वेब सीरिज बैड बॉय बिलियनेयर्स की प्रिव्यू की मांग करने वाली याचिका पर सुनवाई की. सुनवाई के दौरान नेटफ्लिक्स और केंद्र सरकार को नोटिस जारी किया गया है. चीफ जस्टिस डीएन पटेल की अध्यक्षता वाली बेंच ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई के बाद नोटिस जारी किया.

केंद्र सरकार और नेटफ्लिक्स को मेहुल चौकसी की याचिका पर जारी नोटिस

13,500 करोड़ के लोन फ्रॉड का आरोप


मेहुल चौकसी गीतांजलि जेम्स का प्रमोटर है. मेहुल चोकसी और नीरव मोदी पर पीएनबी के साथ 13,500 करोड़ रुपये के लोन फ्रॉड का आरोप है. मेहुल चोकसी, नीरव मोदी और उनकी पत्नी अमी भारत छोड़कर फरार हो चुके है. ईडी ने मेहुल चौकसी, अमी मोदी और नीरव मोदी पर साजिश रचने और मनी लांड्रिंग के तहत केस दर्ज किया है.

बता दें कि बीते शुक्रवार दिल्ली उच्च न्यायालय ने भगोड़े हीरा व्यापारी मेहुल चौकसी की याचिका को खारिज किया था. याचिका में नेटफ्लिक्स की दो सितंबर को रिलीज होने वाली डॉक्यूमेंट्री 'बैड बॉय बिलियनेयर्स' की प्री-स्क्रीनिंग करने की मांग की गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details