दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

पत्रकारों पर हुए हमले को लेकर गोपाल राय ने मोदी सरकार से कहा- गृह मंत्री करें समीक्षा

दिल्ली में पत्रकारों पर हुए हमले को आधार बनाकर आम आदमी पार्टी के दिल्ली प्रदेश संयोजक व श्रम मंत्री गोपाल राय ने मांग की है कि गृह मंत्री दिल्ली की कानून व्यवस्था की समीक्षा करें.

By

Published : Jun 10, 2019, 7:52 PM IST

गोपाल राय ने मोदी सरकार पर बोला हमला

नई दिल्ली:बीती रात दिल्ली स्थित एक निजी समाचार चैनल के कुछ पत्रकारों पर बारापुला फ्लाईओवर के पास बाइक सवार बदमाशों ने हमला कर दिया था. मामले को लेकर आम आदमी पार्टी ने दिल्ली पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाया है और मांग की है कि गृह मंत्री दिल्ली की कानून व्यवस्था की समीक्षा करें.

गोपाल राय ने मोदी सरकार पर बोला हमला

पत्रकारों पर हुई फायरिंग
दिल्ली सरकार के श्रम मंत्री गोपाल राय ने बताया कि रात डेढ़ बजे के लगभग उन पत्रकारों पर फायरिंग हुई. करीब 2 किलोमीटर तक उनका पीछा किया गया. उन्होंने दिल्ली पुलिस के पीसीआर को फोन किया लेकिन दो घंटे बाद पीसीआर वहां पहुंचती है और उसके बाद भी कोई गंभीर कार्रवाई नहीं होती है. वहां पर चेक पोस्ट भी है, चेक पोस्ट पर जो पुलिस है, वह भी केवल फोटो लेती है और पीसीआर की गाड़ी निकल जाती है.

'हालात में कोई परिवर्तन नहीं है'
मामले में अभी तक कोई ठोस कार्रवाई न होने को लेकर गोपाल राय ने सवाल उठाया. उन्होंने कहा कि अभी तक केवल तीन पुलिसकर्मियों को सस्पेंड करके दिल्ली पुलिस मूकदर्शक बनी हुई है. बता दें कि दिल्ली के अंदर पहले भी दिल्ली की सुरक्षा को लेकर सवाल उठते रहे हैं.

गोपाल राय ने कहा कि दोबारा केंद्र में मोदी सरकार बनने के बाद भी किसी तरह के हालात में कोई परिवर्तन नहीं हुई है. दिल्ली में दोबारा भारतीय जनता पार्टी के सातों सांसद चुनकर आए हैं, जो जिला पुलिस लेबल कमेटी के अध्यक्ष भी हैं. लेकिन ना तो किसी का बयान सामने आ रहा है, ना कोई कुछ बोलने को तैयार है और इतने समय बीतने के बाद भी गृह मंत्री जी की तरफ से भी अभी तक कोई सार्वजनिक तौर पर न तो आश्वासन दिल्ली के लोगों को मिला और ना ही कोई गिरफ्तारी हुई है.

'गृह मंत्री करें समीक्षा बैठक'
गोपाल राय ने कहा कि अगर पत्रकारों पर ऐसे हमले हो सकते हैं, तो फिर आम लोगों की परेशानियों को हम समझ सकते हैं. इसके आधार पर उन्होंने दो मांगें रखीं. गोपाल राय ने कहा कि आम आदमी पार्टी दो डिमांड रख रही है, पहली यह कि पुलिस कमिश्नर से हमारी डिमांड है कि तत्काल अपराधियों को गिरफ्तार किया जाए और दूसरा ये है कि देश के गृह मंत्री दिल्ली की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर समीक्षा बैठक करें.

उन्होंने कहा कि क्योंकि दिल्ली जो देश की राजधानी है. यहां पूरी दुनिया और देशभर से लोग आते रहते हैं और यह उम्मीद रखते हैं कि कम से कम देश की राजधानी की सुरक्षा व्यवस्था ऐसी होगी, जहां दिन हो या रात लोग निर्भय तरीके से अपने काम को अंजाम दे सकेंगे. गोपाल राय ने यह भी कहा कि गृह मंत्री सुरक्षा की गारंटी के लिए इंतजाम करें.

गौरतलब है कि दिल्ली में पुलिस केंद्र सरकार के अधीन है और आए दिन होने वाली अपराध की घटनाओं को लेकर पुलिस की नाकामी के बहाने आदमी पार्टी केंद्र सरकार पर सवाल उठाती रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details