दिल्ली

delhi

पाकिस्तानी हिंदू शरणार्थियों से मिले गिरिराज सिंह, सुविधाएं उपलब्ध कराने का आश्वासन

By

Published : Sep 16, 2019, 1:32 PM IST

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने पाकिस्तानी हिंदू शरणार्थियों से सेवा सप्ताह के दौरान मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने लोगों को सुविधाएं मुहैया कराने का आश्वासन दिया.

गिरिराज सिंह पाकिस्तानी हिंदू शरणार्थियों से मिले

नई दिल्ली: साल 2014 से आदर्श नगर के खुले मैदान में पाकिस्तान से आए हिंदू शरणार्थी सुविधाओं के अभाव में रहने को मजबूर हैं. सोमवार को केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने पाकिस्तानी हिंदू शरणार्थियों से सेवा सप्ताह के दौरान मुलाकात की.

गिरिराज सिंह पाकिस्तानी हिंदू शरणार्थियों से मिले

गिरिराज सिंह ने जगाई उम्मीद
केंद्रीय मंत्री ने लोगों को आश्वासन दिया कि यहां पर सोलर पैनल लगाया जाएगा, जिससे लोगों को बिजली और पानी जैसी बुनियादी सुविधाएं मिल सकें. 17 सितंबर को पीएम मोदी का जन्मदिन है. उनके जन्मदिन के उपलक्ष्य में सेवा सप्ताह मनाया जा रहा है.

गिरिराज सिंह के साथ स्थानीय बीजेपी कार्यकर्ता भी मौजूद थे. गिरिराज सिंह ने यहां से हिंदू शरणार्थियों के लिए घोषणा की कि उनके लिए लघु उद्योग भी लगाए जाएंगे. यहां पर महिलाओं को घर में रहकर छोटे कामों के बारे में ट्रेनिंग दी जाएगी, जिससे महिलाएं घर पर रहकर अपनी आजीविका चला सकें.
गिरिराज सिंह का कहना था कि अगर सरकार इस चीज में नाकाम रहती है तो वो खुद अपनी मासिक सैलरी में से इन लोगों के लिए सुविधा मुहैया कराएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details