दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

गाजियाबाद बार एसोसिएशन के चुनाव की तैयारियां पूरी, सुरक्षा के हैं कड़े इंतजाम

गाजियाबाद इन दिनों बार एसोसिएशन के चुनावों को लेकर चर्चा में है.आइए क्या कुछ तैयारियां हैं जानते हैं.

By

Published : Jul 10, 2019, 3:27 PM IST

गाजियाबाद बार एसोसिएशन के चुनाव की तैयारियां हुई पूरी

नई दिल्ली/गाजियाबाद: ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए बार एसोसिएशन के सचिव विश्वास त्यागी ने बताया कि जिन वकीलों के पास सर्टिफिकेट ऑफ प्रैक्टिस होगा उन्हें ही गुरूवार को चुनाव में मतदान करने की इजाजत होगी.

बातचीत के दौरान बार एसोसिएशन के सचिव विश्वास त्यागी ने बताया कि पूरी चुनाव प्रक्रिया पर नजर रखने के लिए एल्डर कमेटी का गठन किया गया है. जिसके अध्यक्ष वरिष्ठ अधिवक्ता रविदत्त त्यागी होंगे.

गाजियाबाद बार एसोसिएशन के चुनाव की तैयारियां हुई पूरी

एल्डर कमेटी उम्मीदवारों पर नजर रखने के साथ साथ प्रशासन से भी तालमेल बैठाकर काम कर रही है. पिछले वर्ष के चुनाव में लगभग 3500 अधिवक्ताओं ने अपने मत का प्रयोग किया था तो वहीं इस बार के चुनाव में लगभग 1700 अधिवक्ता अपने मत का प्रयोग करेंगे.

चुस्त दुरुस्त रहेगी सुरक्षा व्यवस्था
चुनाव के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था के सवाल पर विश्वास त्यागी ने बताया कि गुरूवार होने वाले चुनाव के लिए प्रशासन से सुरक्षा मांगी गई है. क्योंकि कई बार वकील के भेष में असामाजिक तत्व हंगामा करते हैं जिस कारण असुरक्षा का माहौल कायम हो जाता है.

पिछले वर्ष के चुनाव में बैलेट पेपर को लेकर कुछ विरोध हुआ था. इसलिए इस वर्ष सभी बैलेट पेपर में नंबरिंग की जा रही है. चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से कराने के लिए एसएसपी से पुलिस बल की भी मांग की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details