दिल्ली

delhi

कोरोना मुक्त हुआ गौतमबुद्ध नगर, एक भी सक्रिय मामला नहीं

By

Published : Jan 26, 2023, 9:01 PM IST

गौतमबुद्ध नगर जनपद को संक्रमण मुक्त घोषित कर दिया गया है. जिले में अब कोरोना वायरस के सक्रिय मरीजों की संख्या शून्य है. वहीं, जिला अस्पताल सहित 14 केंद्रों पर टीकाकरण शिविर का आयोजन कर लोगों को प्रिकॉशन डोज लगाए जा रहे हैं.

D
D

नई दिल्ली/नोएडा:गौतमबुद्ध नगर जनपद में कोरोना वायरस के सक्रिय मरीजों की संख्या वर्तमान समय में शून्य होने के बाद जिले को संक्रमण मुक्त घोषित कर दिया गया है. वहीं पिछले दिनों चीन समेत कई देशों में कोरोना के बढ़े हुए मामले ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है, जिसके कारण कोरोना टीकाकरण अभियान में एक बार फिर से तेजी आई है. इन दिनों जिला अस्पताल सहित 14 केंद्रों पर टीकाकरण शिविर का आयोजन कर लोगों को प्रिकॉशन डोज लगाए जा रहे हैं.

स्वास्थ्य विभाग के 14 केंद्रों पर लग रही प्रिकॉशन डोज:गौतमबुद्ध नगर की जनता को कोरोना की पहली, दूसरी और प्रिकॉशन डोज लगवाई जा रही है. जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. राजेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि बादलपुर सीएचसी, भंगेल, सीएचसी, बिसरख पीएचसी, बिसरख शहरी पीएचसी, दादरी सीएचसी, दनकौर पीएचसी, दनकौर सीएचसी, जिला चिकित्सालय, जिम्स, जेवर पीएचसी, मामूरा पीएचसी, रबुपुरा पीएचसी, सूरजपुर शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर कोरोना वैक्सीन लग रही है.

जिले में 46 लाख से अधिक लोगों को लग चुकी है कोरोना की डोज:गौतमबुद्ध नगर जिले में अब तक 46,32,304 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई है. इनमें 23,37,535 को पहली, 18,77,126 को दूसरी व 4,17,643 को प्रिकॉशन डोज लगाई गई है.

इसे भी पढ़ें:नोएडा में स्कूटी पर 5 लड़के स्टंट कर बना रहे थे धूम-4, वीडियो वायरल

बता दें, जिन लोगों ने अब तक वैक्सीन नहीं लगवाई है या फिर बूस्टर डोज लगवाने के लिए अस्पताल का चक्कर काट रहे हैं उन लोगों के लिए अब जिला अस्पताल के साथ ही प्राथमिक केंद्र और सामुदायिक केंद्र पर वैक्सीन उपलब्ध है. लोग कोविड पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराकर लगवा सकते हैं. दरअसल, एक लंबे समय से नोएडा में कोरोना की वैक्सीन खत्म हो गई थी और लोग सीएमओ कार्यालय से लेकर जिला अस्पताल, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चक्कर लगाने में लगे थे. लोगों की विशेष मांग और नए वेरिएंट को देखते हुए प्रशासन के निर्देश पर गौतमबुद्ध नगर जनपद में 21,300 कोरोना की वैक्सीन आई हैं. इसमें लोग टीका लगवाने के लिए कोविड पोर्टल पर जाकर रजिस्ट्रेशन करवाकर लगवा सकते हैं. जनपद में फिलहाल कोवीशिल्ड वैक्सीन उपलब्ध है. कोवैक्सिन अभी नहीं है.

इसे भी पढ़ें:आईपी एक्सटेंशन में इंटर सोसायटी स्पोर्ट्स टूर्नामेंट स्पार्कल का आयोजन

ABOUT THE AUTHOR

...view details