दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

केजरीवाल ने मेरी अकादमी बंद करवा दी, वो हमें क्या अकादमी देंगे: गौतम गंभीर

पूर्वी दिल्ली सीट से भाजपा प्रत्याशी व पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए दिल्ली के तमाम बड़े मुद्दों पर ईटीवी भारत के साथ खुलकर बात की.

By

Published : May 7, 2019, 10:24 PM IST

पूर्वी दिल्ली के बीजेपी प्रत्याशी गौतम गंभीर ने ईटीवी भारत से की खास बातचीत

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव में पूर्वी दिल्ली सीट से भाजपा प्रत्याशी व पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर चुनावी मैदान में हैं. लम्बे समय तक क्रिकेट के मैदान पर धुंआधार बल्लेबाजी करने वाले गंभीर अब राजनीति के मैदान में हैं. चुनाव जीतने के बाद पूर्वी दिल्ली के लिए अपनी कार्य योजना, आम आदमी पार्टी और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधने समेत तमाम मुद्दों पर उन्होंने ईटीवी भारत के साथ खुलकर बात की.

राजनीति में आने के बदले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा क्रिकेट अकेडमी खोलने का ऑफर दिए जाने पर गौतम गंभीर कहते हैं कि बचपन से जिस सरकारी स्कूल के अंदर बने क्रिकेट अकेडमी में खेलकर मैं यहां तक पहुंचा, उसे केजरीवाल सरकार और आम आदमी पार्टी ने बंद करवा दिया और वह क्या मुझे क्रिकेट अकेडमी खोलकर देंगे.

'मैं केजरीवाल को ओपन डिबेट के लिए बुला चुका हूं'
गंभीर ने यह भी कहा कि पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी की उम्मीवार आतिशी मार्लेना मुझे ओपन डिबेट के लिए बुलाती हैं, जबकि मैं उनकी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल को ओपन डिबेट के लिए बुला चुका हूं, जिसमें वह नहीं आए. मुझे तो हमेशा यही डर रहता है कि केजरीवाल कहीं धरने पर न बैठ जाएं. इससे मेरा ही नहीं, पूरी दिल्ली का नुकसान होगा. साथ ही गंभीर ने यह भी कहा कि 'आप' प्रत्याशी आतिशी मार्लेना जो भी कहती हैं, उस पर मैं बोलना मुनासिब नहीं समझता.

पूर्वी दिल्ली के बीजेपी प्रत्याशी गौतम गंभीर ने ईटीवी भारत से की खास बातचीत

'मैं समस्याओं को दूर करने में कसर नहीं छोड़ूंगा'
गंभीर कहते हैं कि साढ़े चार साल में दिल्ली की जनता उनसे ऊब चुकी है. यहां कोई काम दिल्ली सरकार की तरफ से नहीं कराए गए. मैं सच्ची राजनीति करने आया हूं और वर्तमान में रहना चाहता हूं. मैं यह नहीं कहता कि दिल्ली को लंदन और पेरिस बना दूंगा. लेकिन यहां की जो समस्याएं हैं, उसे दूर करने में कोई कसर नहीं छोड़ूंगा. जिनमें दिल्ली यूनिवर्सिटी का पूर्वी दिल्ली में अपना कैम्पस खुलवाना है. यहां सफाई बड़ी समस्या है, पूर्वी दिल्ली को स्वच्छ बनाना है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वच्छ और स्वस्थ भारत का सपना है. यहां चिल्ला गांव, यमुना स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स समेत अनेक जगह स्पोर्ट्स को बढ़ावा देने के लिए स्टेडियम बनवाना है. साफ पानी मुहैया कराना बड़ी चुनौती है. वहीं कोंडली तक मेट्रो लेकर जाना है, ताकि वहां के लोगों का सफर आसान हो सके. गाजीपुर लैंडफिल साइट की समस्या से लोगों को निजात दिलाना है.

विपक्ष पर लगाया बांटने का आरोप
वहीं दो वोटर आईडी कार्ड के सवाल पर गौतम गंभीर कहते हैं कि ये मामला चुनाव आयोग के पास है और 13 मई को सभी को पता चल जाएगा. वहीं पूर्वी दिल्ली से चुनाव लड़ने पर बाहरी होने के आरोप पर उनका कहना है कि मैं दिल्ली में पैदा हुआ, यहीं पढ़ाई की, पूर्वी दिल्ली में मेरे पापा का बिजनेस पिछले 45 साल से है. पता नहीं विपक्ष फिर कैसे बाहरी कहता है. उन्होंने विपक्ष पर देश, राज्य और अब इलाका बांटने का भी आरोप लगाया.

शाहिद अफरीदी पर गंभीर का करारा जवाब
सक्रिय राजनीति में आने से पहले ट्विटर और हमलावर होने से संबंधित सवाल के जवाब में गंभीर कहते हैं कि वह देश के लिए मेरी भावना है और इसीलिए मैं ट्विटर के माध्यम से उसे जाहिर करता हूं. वहीं पाकिस्तान के साथ सहानुभूति रखने वालों और भारत के खिलाफ बयानबाजी करने वालों को देश विरोधी करार देते हुए गंभीर कहते हैं कि राष्ट्र विरोधियों के लिए भारत में कोई जगह नहीं है. यदि आप देश के हित में काम करते हैं तो यह देश आपको सब कुछ देगा. वहीं पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी के बारे में उन्होंने कहा कि कुछ लोग उम्र से बड़े होते हैं, दिमाग से नहीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details