दिल्ली

delhi

Noida Crime: नौकरी का झांसा देकर लिया युवकों का आधार कार्ड, फर्जी अकाउंट खोलकर करोड़ों की धोखाधड़ी, 4 गिरफ्तार

By

Published : Jun 25, 2023, 10:18 PM IST

नोएडा के थाना सेक्टर 63 पुलिस ने 4 बदमाशों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार बदमाशों पर आरोप है कि इन्होंने फर्जी आधार कार्ड बनाकर, उसी आधार कार्ड पर फर्जी अकाउंट खोलकर करोड़ों का लेन देने अवैध तरीके से किया है.

फर्जी अकाउंट खोलकर करोड़ों की धोखाधड़ी
फर्जी अकाउंट खोलकर करोड़ों की धोखाधड़ी

फर्जी अकाउंट खोलकर करोड़ों की धोखाधड़ी

नई दिल्ली/नोएडा:नोएडा पुलिस नेफर्जी आधार कार्ड के माध्यम से करोड़ों के लेन देने करने वाले गैंग का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने मामले में 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जानकारी के अनुसार इस गैंग के द्वारा सबसे ज्यादा बेरोजगार युवकों को निशाना बनाया जाता था. फिलहाल गिरफ्तार आरोपियों की अपराधिक इतिहास के संबंध में और जानकारी इकट्ठा करने में पुलिस जुटी हुई है.

रविवार को थाना सेक्टर 63 की पुलिस द्वारा लोकल इंटेलिजेंस और गोपनीय सूचना के आधार पर कार्रवाई की. इस दौरान पुलिस ने फर्जी आधार कार्ड बनाकर उसी आधार कार्ड पर फर्जी अकाउंट खोलकर उन खातों में करोड़ों रुपए का लेन देने करने वाले आरोपियों को पकड़ा है. आरोपितों की पहचान अजय कुमार पुत्र सुरेश चन्द, नरेश चन्द गुप्ता पुत्र हरिश चन्द गुप्ता, जावेद खान पुत्र इलियास खान और सिद्धार्थ गुप्ता पुत्र राज कुमार गुप्ता के रूप में हुई है. सभी आरोपियों को सी ब्लॉक चौराहा से गिरफ्तार किया गया है. इनके कब्जे सेलैपटॉप, प्रिंटर, बायोमेट्रिक मशीन, रेटिना स्कैनर, थम्ब स्कैनर, वेब कैमरा, फर्जी आधार कार्ड, फर्जी पैन कार्ड, मोटरसाइकिल बरामद हुई हैं.

ये भी पढ़ें:CISF ने IGI एयरपोर्ट पर 44 लाख की विदेशी करेंसी के साथ हवाई यात्री को दबोचा

अवैध वसूली कर रुपयों का हेरा फेरी: एडिशनल डीसीपी सेंट्रल जोन डॉ राजीव दीक्षित ने बताया कि गैंग के सदस्य बेरोजगार युवकों को झांसा देकर नौकरी दिलाने के नाम पर पैसे की अवैध वसूली कर रुपयों का हेरा फेरी करता था. उन्होंने बताया कि इस गैंग के चारों सदस्यों की अलग-अलग भूमिका नियत थी. आरोपी अजय और नरेश गुप्ता बेरोजगार युवकों को नौकरी दिलाने का झांसा देकर लाने का काम करता था. जावेद फर्जी आधार कार्ड और पैन कार्ड तैयार करने का काम करता था. वहीं सिद्धार्थ बैक खाते खुलवाकर अवैध तरीके से रुपयों का लेनदेन करता था.

ये भी पढ़ें:Delhi Crime: अमेरिकी नागरिकों से 6 लाख डॉलर का चूना लगानेवाले पांच साइबर ठग गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details