दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

कोरोना संक्रमित डॉक्टरों के लिए अलग हॉस्पिटल की मांग, FORDA का स्वास्थ्य मंत्री को पत्र

दिल्ली में डॉक्टरों और हेल्थ केयर वर्करों पर कोरोना संकट मंडरा रहा है. ऐसे में फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन(FORDA) ने एक डेडिकेटेड हॉस्पिटल की मांग करते हुए दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को पत्र लिखा है.

By

Published : Apr 27, 2020, 8:32 AM IST

FORDA write letter to satyendra jain for dedicated hospital for corona infected doctors
कोरोना संक्रमित डॉक्टरों के लिए अलग हॉस्पिटल की मांग

नई दिल्ली:राजधानी दिल्ली में अब तक 100 से ज्यादा डॉक्टर और हेल्थ केयर वर्कर कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. इन्हीं लोगों के लिए फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन(FORDA) ने एक डेडिकेटेड हॉस्पिटल की मांग की है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को इस विषय में पत्र भी लिखा गया है.

FORDA ने लिखा स्वास्थ्य मंत्री को पत्र

FORDA के अध्यक्ष शिवाजी देव बर्मन ने बताया कि इस समय दिल्ली में सैकड़ों की संख्या में मेडिकल स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. रोजाना किसी ना किसी हॉस्पिटल से स्टाफ के संक्रमित होने की पुष्टि हो रही है. ऐसे में इन कोरोना योद्धाओं के लिए कुछ बेहतर सुनिश्चित करने की जरूरत है.

स्वास्थ्य मंत्री को लिखे गए पत्र में कहा गया है कि डॉक्टर कोरोना महामारी के समय में अग्रिम पंक्ति के योद्धा हैं. संक्रमित डॉक्टरों को किसी भी अस्पताल में भर्ती करने की जगह एक यूनिफार्म एडमिशन पॉलिसी और डेजिग्नेटिड कोविड-हॉस्पिटल की जरूरत है. इलाज के दौरान उन्हें बेहतर सेवाएं देने पर भी जोर दिया गया है.

बताते चलें कि राजधानी दिल्ली के अलग-अलग अस्पतालों में डॉक्टरों के साथ-साथ अन्य हेल्थ केयर वर्करों में भी कोरोना वायरस फैल गया है. बीते दिन बाबू जगजीवन राम हॉस्पिटल और अंबेडकर हॉस्पिटल में मामले मिलने के बाद अस्पतालों को सैनिटाइज किया जा रहा है. आम लोगों के साथ-साथ डॉक्टरों में भी यह संक्रमण फैलने से सरकार की भी चिंता बढ़ गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details