दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

फ्लाईओवर से चक्कर खा रहे लोग, जैतपुर की जगह भटक कर पहुंच रहे नोएडा

दक्षिणी दिल्ली: नोएडा-दिल्ली के लोगों को कालिंदी कुंज पर जाम से निजात दिलाने के लिए आला अधिकारियों ने फ्लाईओवर देकर निजात तो दिलाई है, लेकिन इस प्लानिंग के पूर्णरूप से सफल न होने के संकेत दिखने लगे हैं.

By

Published : Feb 19, 2019, 11:26 AM IST

जैतपुर की जगह लोग पहुंच रहे नोएडा

दरअसल, कालिंदी कुंज से जिन वाहन चालकों को जैतपुर की ओर जाना होता है. वह अब रास्ता बंद होने की वजह से लोग भ्रमित होते रहते हैं. पहले कालिंदी कुंज से जैतपुर जाने वाले लोग सीधा चले जाया करते थे, लेकिन अब यह रास्ता बंद होने से लोग भ्रमित होकर भटक जाते हैं और कई वाहन चालक जैतपुर की जगह नोएडा पहुंच जाते हैं.

जैतपुर की जगह लोग पहुंच रहे नोएडा

नहीं लगाए गए साइन बोर्ड
यातायात को सुगम बनाने के लिए भले ही करोड़ों रुपये खर्च किए गए हैं, लेकिन सबसे अहम बात यह है कि यातायात को आसान बनाने के लिए और खासकर जैतपुर जाने के लिए जो लोग भ्रमित हो रहे हैं उसका एक कारण यहां साइन बोर्ड न लगा होना है. कई बार वाहन चालक रास्ता भटकने पर बीच में वाहन रोककर लोगों से रास्ता पूछते दिखाई देते हैं. ऐसे में जरूरी है कि यातायात पुलिस जैतपुर जाने वाले लोगों की परेशानी का निदान निकालकर यहां उचित कदम उठाए जिससे यातायात सुगम हो सके.

पीक आवर में लगता है जाम
वहीं नोएडा से दिल्ली आने वाले मार्ग पर बने फ्लाईओवर से पहले से राहत तो मिली है, लेकिन पीक आवर में अभी भी लोगों को जाम से जूझना पड़ रहा है. ऐसे में जरूरी है यातायात पुलिस प्लानिंग को बेहतर करे, जिससे यहां लगने वाले जाम से लोगों को हमेशा के लिए छुटकारा मिल सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details