दिल्ली

delhi

वर्ल्ड टूरिज्म डे के मौके पर फूड फेस्टिवल का आयोजन

By

Published : Sep 27, 2021, 7:30 AM IST

वर्ल्ड टूरिज्म डे के मौके पर दिल्ली के ओखला क्राउन प्लाजा होटल में टूरिज्म वीक का आयोजन किया गया है, जिसमें की अलग-अलग राज्यों की थीम पर वहां का जायका परोसा जा रहा है.

फूड फेस्टिवल
फूड फेस्टिवल

नई दिल्लीःवर्ल्ड टूरिज्म डे के मौके पर दिल्ली के ओखला क्राउन प्लाजा होटल में टूरिज्म वीक का आयोजन किया गया है, जिसमें की अलग-अलग राज्यों की थीम पर वहां का जायका परोसा जा रहा है. होटल की ओर से कोरोना काल के बाद एक बार फिर से टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए इसकी शुरुआत की गई है.


होटल के जनरल मैनेजर शुभेंदु बनर्जी ने ईटीवी भारत को बताया कि पंजाब से पिंड दिया गल्ला, राजस्थान से रंगीलो राजस्थान, कश्मीर से जाएका-ए-कश्मीर, लखनऊ से दावत-ए-अवध, हैदराबाद से रिवायत-ए-हैदराबाद, महाराष्ट्र से रामपुरी अंदाज इन अलग-अलग थीम पार्क इस टूरिज्म वीक में वहां का स्वाद वहां का जायका लोगों को परोस रहे हैं. इसके जरिए लोग बिना इन राज्यों में जाए, एक ही जगह पर अलग-अलग राज्यों का अनुभव ले सकते हैं.

टूरिज्म वीक का आयोजन

शुभेंदु बनर्जी ने बताया क्योंकि कोरोना के चलते लोग पिछले कई महीनों से अपने घरों से नहीं निकले हैं, टूरिज्म को सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है. ऐसे में टूरिज्म को फिर से शुरू किए जाने के लिए क्राउन प्लाजा होटल की तरफ से यह एक पहल की गई है, जिससे कि लोग आकर्षित हो, लोग यहां पर आएं और अलग-अलग राज्यों का अनुभव लें, जिससे कि टूरिज्म फिर से शुरू हो सके.

वर्ल्ड टूरिज्म डे



ये भी पढ़ें-भारत बंद आज, जानिए क्या है फार्म लॉ, जिस पर सरकार और किसान आमने-सामने

दिल्ली के ओखला स्थित क्राउन प्लाजा होटल में यह टूरिज्म वीक 30 सितंबर तक चलेगा, जिसमें कोई भी व्यक्ति मात्र 1,745 रुपये की एंट्री फीस के जरिए इस टूरिज्म वीक में शामिल हो सकता है, जहां पर उस राज्य का खाना वहां के मशहूर व्यंजन का स्वाद और एक फाइव स्टार होटल में खाना खाने का एक अच्छा अनुभव मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details