दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

PM हाउस में लगी आग, 9 गाड़ियों ने पाया काबू

By

Published : Dec 30, 2019, 8:00 PM IST

Updated : Dec 30, 2019, 11:51 PM IST

fire in PM house Delhi fire tenders try to control
PM हाउस में लगी आग

23:48 December 30

21:35 December 30

ये है पूरा मामला

पीएम आवास में आग

9 लोक कल्याण मार्ग स्थित प्रधानमंत्री निवास पर सोमवार देर शाम अचानक आग लग गई. घटना की जानकारी मिलते ही तुरंत दमकल विभाग की 9 गाड़ियां मौके पर पहुंची, लेकिन उनके आने से पहले ही यहां के कर्मचारियों ने इस आग को बुझा लिया था. मामला प्रधानमंत्री निवास से जुड़ा होने के चलते तुरंत पुलिस अधिकारी, एम्बुलेंस एवं डीडीएम के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे.


जानकारी के अनुसार दमकल विभाग को शाम 7:25 पर आग लगने की कॉल मिली थी. उन्हें बताया गया कि एक इनवर्टर में शार्ट सर्किट की वजह से आग लग गई है. प्रधानमंत्री निवास से मामला जुड़ा होने की वजह से तुरंत 9 गाड़ियां मौके पर भेज दी गई जिनके पहुंचने तक इसको यहां पर बुझाया जा चुका था. 7:45 पर दमकल विभाग की तरफ से कहा गया कि आग पूरी तरीके से बुझ गई है.


दमकल विभाग के अनुसार यह आग एसपीजी जहां ठहरती है, उस जगह पर रिसेप्शन के करीब एक इनवर्टर में लगी थी. आग मामूली थी जिसे वहां पर खुद ही काबू कर लिया गया था. फिलहाल इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. लेकिन एहतियात के तौर पर दमकल के साथ ही एंबुलेंस की टीम भी यहां पर पहुंची थी. फिलहाल यहां स्थिति सामान्य है.

SAVE

20:12 December 30

पीएमओ ने किया ट्वीट

घटना पर प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर कहा है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से लोक कल्याण मार्ग में 9 बजे एक मामूली आग लग गई. यह पीएम के आवासीय या कार्यालय क्षेत्र में नहीं, बल्कि एलकेएम परिसर के एसपीजी रिसेप्शन क्षेत्र में था.

20:08 December 30

बैट्री में लगी आग

पीएम हाउस में लगी आग

खबर है कि पीएम आवास में बैट्री में शॉर्ट-सर्किट होने से आग लगी थी.

19:53 December 30

9 गाड़ियां मौके पर

नई दिल्ली: दिल्ली के पीएम आवास में आग लग गई है. खबर के मुताबिक 9 दमकल की गाड़ियां मौके पर है. आग बुझाने का काम जारी है.

Last Updated : Dec 30, 2019, 11:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details