दिल्ली

delhi

नोएडा में डेंगू से महिला डॉक्टर की मौत, 400 लोगों में पुष्टि

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Sep 5, 2023, 7:57 PM IST

गौतम बुद्ध नगर जनपद में डेंगू का प्रकोप बढ़ गया है. मंगलवार को नोएडा के सेक्टर-122 की रहने वाली 28 वर्षीय होम्योपैथिक डॉक्टर अक्षिता सिंह की कैलाश अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई.

नोएडा में डेंगू से महिला डॉक्टर की मौत
नोएडा में डेंगू से महिला डॉक्टर की मौत

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ सुनील कुमार शर्मा

नई दिल्ली/नोएडा:नोएडा में मंगलवार को डेंगू का इलाज करवा रही एक महिला डॉक्टर की अचानक मौत हो गई. गौतम बुद्ध नगर जनपद के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ सुनील कुमार शर्मा ने यह जानकारी दी. डॉ शर्मा ने बताया कि डेढ़ सौ लोग जनपद में अभी भी डेंगू से संक्रमित हैं उनका इलाज चल रहा है.

दरअसल, नोएडा के सेक्टर-122 निवासी 28 वर्षीय होम्योपैथिक डॉक्टर अक्षिता सिंह की सेक्टर 27 स्थित कैलाश अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हुई है. मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि अब तक जनपद में 400 से ज्यादा लोगों में डेंगू की पुष्टि हुई है, जिसमें 150 डेंगू के एक्टिव मरीज है. उन्होंने बताया कि डेंगू को लेकर तमाम अभियान चलाए जा रहे हैं. डेंगू मरीजों के लिए अस्पताल में अलग से वार्ड भी बनाए गए हैं.

गौतम बुद्ध नगर जनपद में 400 से ज्यादा लोगों में डेंगू की पुष्टि, जिसमें 150 डेंगू के एक्टिव मरीज है.

स्वास्थ्य विभाग की तरफ से अब तक करीब 100 से अधिक लोगों को डेंगू के संबंध में नोटिस जारी की गई है, जहां लार्वा पाया गया है. अभियान लगातार जारी है. इस दौरान कमियां पाए जाने पर नोटिस दिए जाने के साथ जुर्माना भी किया जाएगा.

मुख्य चिकित्सा अधिकारी का लोगों से आह्वान: डॉ सुनील शर्मा ने बताया कि डेंगू का लार्वा पाए जाने पर अब तक अलग-अलग संस्थाओं पर करीब 35000 से अधिक का जुर्माना लगाया गया है. उन्होंने बताया कि डेंगू से जनपद में अभी तक यह पहली मौत है. मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने आम जनता से आह्वान किया है कि कहीं पर भी पानी जमा न होने दें, जिससे डेंगू के मच्छरों को बढ़ावा मिल सकें. सुबह और शाम के वक्त बच्चों को पूरी शरीर के कपड़े पहनाएं, ताकि मच्छर न काट सकें.

ये भी पढ़ें:

  1. Ghaziabad Dengue Cases: गाजियाबाद में 6 साल की बच्ची समेत डेंगू के 13 नए केस मिले, संख्या 339 पर पहुंची
  2. Dengue Cases in Delhi: अब अस्पताल में भी भर्ती होने लगे डेंगू के मरीज, इन बातों का ध्यान रखकर करें बचाव

ABOUT THE AUTHOR

...view details