दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

यूपी और हरियाणा से भी गुजरेगी किसानों की ट्रैक्टर रैली, यह होगा रूट

दिल्ली पुलिस ने किसानों के ट्रैक्टर परेड का रूट जारी कर दिया है. पुलिस के मुताबिक, ट्रैक्टर मार्च गणतंत्र दिवस परेड के बाद शुरू होगी. इस खबर में जानिए दिल्ली में किस-किस रूट से निकलेगा किसानों का ट्रैक्टर मार्च.

By

Published : Jan 25, 2021, 4:42 PM IST

Updated : Jan 25, 2021, 7:02 PM IST

farmers tractor rally route map
किस रूट से निकलेगा किसानों का ट्रैक्टर मार्च

नई दिल्ली:मंगलवार को आयोजित होने वाली किसान ट्रैक्टर रैली की तैयारी दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने भी कर ली है. किसानों को दिल्ली पुलिस की तरफ से तीन परेड रूट दिए गए हैं. इस परेड रूट में दिल्ली के अलावा यूपी एवं हरियाणा के क्षेत्र भी शामिल हैं. पुलिस का कहना है कि इन रूट पर जाने के दौरान किसान नेताओं के साथ मिलकर वह सुरक्षा व्यवस्था का ध्यान रखेंगे.

जानकारी के मुताबिक, किसान आंदोलनकारी दिल्ली के तीन बॉर्डर पर मौजूद हैं. सिंघु, टिकरी एवं गाजीपुर बॉर्डर पर किसान प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्होंने गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर परेड निकालने की घोषणा की थी. पुलिस के साथ हुई किसानों की बैठक में तीन रूट पर सहमति बन चुकी है. किसानों को इन पर ट्रैक्टर परेड निकालने के लिए कहा गया है.

ये रहेंगे ट्रैक्टर परेड के रूट

1. किसानों की पहली ट्रैक्टर रैली 'सिंघु बॉर्डर' से शुरू होगी. संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर, डीटीयू-शाहाबाद डेयरी, बरवाला गांव, पूठ खुर्द गांव, कंझावला टी पॉइंट, कंझावला चौक, कुतुबगढ़, औचंदी बॉर्डर से जाएगी खरखौदा टोल प्लाजा.

सिंघु बॉर्डर का रूट

2. दूसरी रैली 'टिकरी बॉर्डर' से शुरू होकर नांगलोई, बापरोला गांव, फिरनी रोड, झाड़ौदा बॉर्डर, रोहतक बाईपास (बहादुरगढ़) से असोदा टोल प्लाजा तक जाएगी.

टिकरी बॉर्डर का रूट

3. एक मार्च 'गाजीपुर बॉर्डर' से NH-24 ISBT आनंद विहार, अप्सरा बॉर्डर, हापुड़ रोड, भोपुरा, IMS कॉलेज, लाल कुआं से वापस गाजीपुर बॉर्डर तक होगा.

गाजीपुर बॉर्डर का रूट
Last Updated : Jan 25, 2021, 7:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details