दिल्ली

delhi

ट्रैक्टर रैली हिंसा अपडेट: मिनिस्ट्री ऑफ कल्चर और दिल्ली की झांकियों को पहुंचा नुकसान

By

Published : Jan 27, 2021, 7:54 PM IST

गणतंत्र दिवस के मौके पर किसानों की ट्रैक्टर रैली में हुए उपद्रव के कारण लाल किले में देश का गौरव बढ़ाने वाली झांकियों का भी काफी नुकसान हुआ है. उपद्रवियों ने मिनिस्ट्री ऑफ कल्चर और दिल्ली की झांकी को उपद्रवियों ने तोड़ने की कोशिश की.

farmers damaged tableau of ministry of culture and delhi at lal quila
मिनिस्ट्री ऑफ कल्चर और दिल्ली की झांकियों को पहुंचा नुकसान

नई दिल्ली:गणतंत्र दिवस की परेड में जो झांकियां देश का गौरव बढ़ा रही थी. उन झांकियों को लाल किले पर उपद्रवियों ने नुकसान पहुंचाने की कोशिश की. मिनिस्ट्री ऑफ कल्चर और दिल्ली की झांकी को उपद्रवियों ने तोड़ने की कोशिश की. जिन झांकियों को खास तौर पर 26 जनवरी की परेड के लिए तैयार किया जाता है.

मिनिस्ट्री ऑफ कल्चर और दिल्ली की झांकियों को पहुंचा नुकसान

लाहौरी गेट पर भी काफी नुकसान

इसी के साथ लाल किले के लाहौरी गेट पर भी उपद्रवियों ने काफी चीजों को नुकसान पहुंचाया है. ऐसे में वहां पर अब सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए है. कल उपद्रवियों ने वहां पर काफी उपद्रव किया. उन्होने सीआईएसएफ की गाड़ी तोड़ी, टिकट काउंटर को नुकासन पहुंचाने के साथ बैरिकेड भी तोड़े.

ये भी पढ़ें:-लाल किले के चप्पे-चप्पे पर तैनात किए गए केंद्रीय अर्धसैनिक बल के जवान

महीनों की मेहनत के बाद यह झांकियां बनकर तैयार होती हैं. उन्हें लाल किले पर नुकसान पहुंचाने की कोशिश की गई. दरअसल, परेड खत्म हो जाने के बाद यह लाल किले पर खड़ी हुई थीं, लेकिन किसानों के उग्र रूप ने लाल किले में प्रवेश किया और हर जगह तोड़फोड़ की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details