दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

ग्रेटर कैलाश: कोरोना और मानसून के इंतजाम पर निगम पार्षद शिखा राय से खास बातचीत

अनलॉक वन जारी होते ही सभी बाजारों में कई एहतियात बरती जा रही है. ऐसा ही दिल्ली की ग्रेटर कैलाश एम ब्लॉक मार्केट में भी हो रहा है. मार्केट में कोरोना और मानसून को लेकर क्या इंतजाम किए गए. इसे लेकर ईटीवी भारत ने निगम पार्षद शिखा राय से बातचीत की.

By

Published : Jul 2, 2020, 10:24 PM IST

etv bharat interview with greater kailash councilor shikha rai
निगम पार्षद शिखा राय ईटीवी भारत की खास बातचीत

नई दिल्ली:लॉकडाउन के बाद जब हम अनलॉक की ओर बढ़ रहे हैं. ऐसे में प्रशासन की ओर से बाजारों में विशेष तैयारियां की जा रही हैं. जिससे कि लोग जब घरों से निकले तो बीमारी को लेकर उनके मन में डर ना हो. दक्षिणी दिल्ली के ग्रेटर कैलाश एम ब्लॉक मार्केट में भी अनलॉक में विशेष तैयारियां की जा रही हैं. ग्रेटर कैलाश की निगम पार्षद शिखा राय ने बताया कि मार्केट में लगातार सैनिटाइजेशन का काम किया जा रहा है. जिससे लोग निश्चिंत होकर मार्केट में खरीददारी के लिए आ सकें.

निगम पार्षद शिखा राय ईटीवी भारत की खास बातचीत
मार्केट में हो रहा सैनिटाइजेशन

शिखा राय ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान भी मार्केट में लगातार सैनिटाइजेशन का काम हो रहा है और अब जब अनलॉक हो चुका है तो जिम्मेदारी और बढ़ गई है कि सैनिटाइजेशन के साथ-साथ साफ सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए. इसके लिए हम लगातार काम कर रहे हैं. मार्केट एसोसिएशन और सभी दुकानदारों के साथ मिलकर मार्केट में व्यवस्था बनाई जा रही है. जिससे कि व्यापार पटरी पर लौट सकें. इसके अलावा सभी दुकानदारों से कोरोना की गाइडलाइन फॉलो करने के लिए भी कहा जा रहा है.

मानसून से पहले की जाएगी ड्रेन सफाई


इसके साथ ही शिखा राय ने बताया कि मानसून को लेकर भी मार्केट में वॉटर लॉगिंग की परेशानी ना हो. इसके लिए भी खास इंतजाम किए जा रहे हैं. 2 साल पहले ही मार्केट में एक ड्रेन लगवाई गई है, जिससे कि अब वॉटर लॉगिंग की समस्या नहीं होती है. हर साल इसकी सफाई करवाई जाती है. अभी भी इसे साफ करवाया जा रहा है. इसके साथ ही मार्केट का जो कूड़ा इकट्ठा होता है, उसे तुरंत ही डिस्पोज करवाया जाता है. इसके अलावा मच्छर मारने की दवा का भी लगातार छिड़काव हो रहा है, जिससे कि कोई बीमारी फैलने का खतरा ना हो.

मार्केट से हटाया गया अवैध अतिक्रमण

इसके अलावा ग्रेटर कैलाश में अवैध अतिक्रमण को लेकर भी शिखा राय ने कहा कि इसको लेकर भी एमसीडी लगातार काम कर रही है. पहले के मुकाबले अवैध अतिक्रमण खत्म हुआ है. मार्केट में भी अतिक्रमण को हटाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details