दिल्ली

delhi

बवाना औद्योगिक क्षेत्र में लगाए पार्किंग शुल्क के खिलाफ उतरे उद्यमी, BJP ने दिया समर्थन

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Oct 13, 2023, 10:22 AM IST

बवाना औद्योगिक क्षेत्र में लगाए पार्किंग शुल्क एवं अन्य समस्याओं को लेकर उद्योगपतियों का एक बृहद प्रतिनिधिमंडल भाजपा अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा से मुलाकात करने पहुंचा.

बवाना औद्योगिक क्षेत्र में लगाए पार्किंग शुल्क का विरोध
बवाना औद्योगिक क्षेत्र में लगाए पार्किंग शुल्क का विरोध

नई दिल्ली:बवाना DSIIDC कम्पलैक्स के उद्योगपतियों के एक बृहद प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार को भाजपा अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा से मुलाकात कर क्षेत्रीय समस्या और नए पार्किंग शुल्क से अवगत कराया. बवाना औद्योगिक क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली उद्यमियों की 13 एसोसिएशनो के पदाधिकारी BJP कार्यालय पहुंचे थे. उद्यमियों ने कहा, "निगम में 12 मीटर और 24 मीटर सड़कों के ऊपर लगभग 40 टोल प्वाइंट्स लगाकर भारी पार्किंग शुल्क वसूला जा रहा है. हालात इतने खराब हैं कि बवाना उद्योगिक क्षेत्र में जाने पर टैम्पू या ऑटो वाले को पार्किंग देनी पड़ रही है."

उद्यमियों की शिकायत है कि छोटी गाडियों के लिए प्रति वर्ष 6,600 रुपये और 9,900 रुपये बड़े गाडियों के लिए पार्किंग चार्ज वसूल करने का आदेश दिए हैं जबकि वह पहले से ही सड़क मेंन्टेनेंस के नाम पर मोटे चार्जेज देते आ रहे हैं.

वहीं, शिकायत पर वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि, "भाजपा कार्यकर्ता दिल्ली नगर निगम द्वारा लगाए गए इस अवैध पार्किंग शुल्क का विरोध करेंगे और इसे वसूलने नहीं दिया जाएगा. यदि दिल्ली नगर निगम नहीं मानेगा तो हमारे कार्यकर्ता इसके विरुद्ध उद्योगपतियों को आंदोलन चलाने में सहयोग देंगे." सचदेवा ने ये भी कहा कि "मैं बवाना औद्योगिक क्षेत्र में लगाए गए पार्किंग शुल्क को लेकर दिल्ली नगर निगम आयुक्त से बात करुंगा और इसे वापस कराने का पूरा प्रयास करुंगा."

वीरेन्द्र सचदेवा से मुलाकात करने पहुंचे उद्यमी

लघु उद्योग भारती के प्रतिनिधि की बैठक में प्रदेश उपाध्यक्ष विनय रावत द्वारा संचालित बैठक में प्रदेश भाजपा महामंत्री हर्ष मल्होत्रा, निगम पार्षद जय भगवान यादव एवं अंजु अमन, प्रदेश कोषाध्यक्ष सतीश गर्ग, उत्तर पश्चिम जिला अध्यक्ष सत्य नारायण गौतम, प्रदेश प्रवक्ता अजय सहरावत, बाहरी दिल्ली जिला प्रभारी सतेन्द्र सिंह, कार्यालय मंत्री ब्रजेश राय, एवं पूर्व विधायक वेद प्रकाश एवं नेता रविन्द्र इंद्राज के साथ अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details