दिल्ली

delhi

Delhi Liquor Scam: ED ने आरोपी समीर महेंद्रु के खिलाफ चार्जशीट दायर की, सीएम केजरीवाल ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

By

Published : Nov 26, 2022, 3:41 PM IST

Updated : Nov 26, 2022, 5:10 PM IST

दिल्ली शराब घोटाला (Delhi Liquor Scam) मामले में प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने कारोबारी समीर महेंद्रु के खिलाफ 3000 पन्नों की आरोप पत्र दाखिल किया. सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर पीएम नरेंद्र मोदी से माफी मांगने को कहा है. वहीं, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली:दिल्ली शराब घोटाला (Delhi Liquor Scam) मामले में प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने कारोबारी समीर महेंद्रु के खिलाफ 3000 पन्नों की आरोपपत्र दाखिल किया. इससे पहले शुक्रवार को सीबीआई ने शराब घोटाला मामले में सात आरोपियों के खिलाफ 10 हजार से अधिक पन्नों का आरोप पत्र दायर किया था. बता दें कि दोनों ही संस्थाओं के आरोप पत्र में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का नाम नहीं है.

शुक्रवार को चार्जशीट दाखिल करने के लिए 60 दिनों की समय अवधि खत्म हो रही थी. प्रावधान के अनुसार आरोपी की गिरफ्तारी के 60 दिन के भीतरजांच एजेंसी को आरोपपत्र दाखिल करना अनिवार्य होता है. प्रवर्तन निदेशालय ने कोर्ट से बताया कि वह जल्दी एक पूरक आरोपपत्र अन्य गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ दाखिल करेगी.

वहीं, ईडी के इस आरोप पत्र के जवाब में सीएम अरविंद केजरीवाल ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने ट्वीट किया- ED की चार्जशीट में भी मनीष जी का नाम नहीं है. शिक्षा क्रांति से दुनिया में भारत का नाम रोशन करने वाले मनीष जी को झूठे केस में फंसाने के लिए क्या मोदी जी को देश से माफी नहीं मांगनी चाहिए? अच्छा काम करने वालों को जेल में डालने से क्या देश आगे बढ़ेगा?

ये भी पढ़ेंः जेल में नहीं मिलेंगे ड्राई फ्रूट्स और फल, कोर्ट ने सत्येंद्र जैन की याचिका खारिज की

इस चार्जशीट को लेकर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का भी बयान आया है. उन्होंने ट्वीट किया- ये मेरे लिए बेहद गर्व की बात है कि इनकी तमाम साजिशों और झूठी एफआईआर के बाद भी ये मेरे ऊपर कोई आरोप नहीं लगा पा रहे. 800 अफसरों की टीम ने 500 जगह रेड कर जो चार्जशीट बनाई है उसमें मेरा नाम नहीं है. CBI और ED की चार्जशीट ने साबित कर दिया कि कोई शराब घोटाला नहीं हुआ.

Last Updated : Nov 26, 2022, 5:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details