दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली हिंसा में बिछड़ी 2 साल की बच्ची, महिला आयोग ने परिवार से मिलवाया

दिल्ली हिंसा के समय एक 2 साल की बच्ची अपने परिवार से बिछड़ गई थी. जिसकी जानकारी जब दिल्ली महिला आयोग को मिली तो उन्होंने बच्ची को उसके परिवार से मिलवाने के लिए पुलिस के साथ एक अभियान चलाया.

By

Published : Mar 5, 2020, 6:48 PM IST

DWC met 2 year old girl to her family separated during delhi violence
DWC ने बिछड़ी बच्ची को परिवास से मिलवाया

नई दिल्ली: उत्तर पूर्वी दिल्ली में हिंसा के दोरान एक 2 साल की बच्ची अपने परिवार से बिछड़ गई थी. महिला आयोग ने इस बच्ची को उसके परिवास से उसे मिलवाया. आयोग की अध्यक्षा स्वाति मालीवाल और सदस्य फिरदौस खान ने आयोग की महिला पंचायत की टीम को बच्ची को उसके परिवार से मिलवाने की जिम्मेदारी सौपी. बता दें कि दिल्ली महिला आयोग को मीडिया के जरिए से जानकारी मिली थी.

DWC ने बिछड़ी बच्ची को परिवास से मिलवाया

जानकारी मिलने पर आयोग ने बनाई टीम

दिल्ली महिला आयोग ने बताया कि आयोग ने बच्चे की गुमशुदा होने की जानकारी मिलने के बाद एक टीम का गठन किया. जिसे आयोग की सदस्य फिरदौस खान ने लीड करते हुए महिला पंचायत को बच्ची को उसके परिवार से मिलवाने की जिम्मेदारी सौंपी. बच्ची मुस्तफाबाद में हिंसा पीड़ितों के लिए बनाए गए राहत शिविर में पाई गई थी, जिसके बाद बच्ची को उसके परिवार से मिलवाया गया.

महिला ने की बच्ची की देखरेख

राहत शिविर में एक महिला के पास बच्ची थी. उस महिला का कहना था कि बच्ची हिंसा के दौरान एक मस्जिद के बाहर बैठी मिली. लेकिन उसने डर के कारण पुलिस को इसकी जानकारी नहीं दी की बच्ची की देखभाल सही से नहीं हो पाएगी. इसीलिए महिला बच्ची की देखभाल कर रही थी और उसने बच्ची को अपने पास रखा हुआ था.

परिजनों को सौपी बच्ची

बच्चे की जानकारी मिलने के बाद महिला आयोग ने उत्तर पूर्वी इलाकों में यह ऐलान करवाया की एक बच्ची मिली है. जिसकी जानकारी मिलते ही बच्ची के दादाजी पुलिस स्टेशन पहुंचे और बच्ची की जानकारी मांगी. पुलिस ने परिजनों से बच्ची की पहचान और कागजी कार्रवाई के बाद उसे उसके परिवार को सौंप दिया. परिवार ने दिल्ली महिला आयोग और पुलिस का धन्यवाद किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details