दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

मां दुर्गा के शैलपुत्री रूप की हुई पूजा अर्चना, निकाली गई कलश यात्रा

दादा देव मेला ग्राउंड में भी पिछले 17 सालों से दुर्गा पूजा का आयोजन किया जाता है. इस साल भी काफी धूमधाम से दुर्गा पूजा का आयोजन पालम द्वारका दुर्गा पूजा समिति की तरफ से किया गया है.

By

Published : Sep 29, 2019, 8:53 PM IST

मां दुर्गा के शैलपुत्री रूप की हुई पूजा अर्चना

नई दिल्ली:बाहरी दिल्ली के किराड़ी इंद्र एनक्लेव फेस टू दुर्गा मंदिर में 29 साल से नवरात्रि की पूजा काफी धूमधाम से की जाती है. आज यहां मां भगवती के प्रथम स्वरूप मां शैलपुत्री की पूजा अर्चना की गई.

मां दुर्गा के शैलपुत्री रूप की हुई पूजा अर्चना

9 दिनों तक चलने वाले इस धार्मिक आयोजन को लेकर हर तरफ उत्साह का माहौल है. इलाके की प्रमुख मंदिरों समेत अन्य सभी मंदिर में सजावट की गई है.

नवरात्र में श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए दुर्गा मंदिर के बाहर बैरिकेडिंग भी लगाई गई है, जिससे लोग कतारबद्ध होकर पूजा अर्चना कर सकें. नवरात्रि के 9 दिन अलग-अलग देवी स्वरूपों की पूजा की जाती है. नौवें दिन भक्त अपनी श्रद्धा के अनुसार पूजन और भंडारा करते हैं.

जगह-जगह हो रहा है आयोजन
वहीं दादा देव मेला ग्राउंड में भी पिछले 17 सालों से दुर्गा पूजा का आयोजन किया जाता है. इस साल भी काफी धूमधाम से दुर्गा पूजा का आयोजन पालम द्वारका दुर्गा पूजा समिति की तरफ से किया गया है.

दुर्गा पूजा समिति कमेटी के प्रेसिडेंट मनोज झा ने बताया कि आज नवरात्रि का शुभारंभ है. और इसमें मिथिलांचल और पूर्वांचल की महिलाओं द्वारा कलश यात्रा का आयोजन किया गया है. जिसमें तमाम महिलाओं ने आज पूरे दिन व्रत में होते हुए, यहां से कलश लेकर दादा देव मंदिर होते हुए राजनगर की गलियों से पुनः दादा देव मंदिर मेला ग्राउंड में आकर और अपने कलश को यहां रखा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details