दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

एम्स में आग लगने से लैब हुई जलकर खाक, सैम्पल हुए नष्ट

एम्स में लगी भीषण आग में काफी नुकसान हुआ है, तो मरीजों को भी काफी दिक्कत उठानी पड़ी थी. जो मरीज अपना ऑपरेशन कराने एम्स में आए थे, उन्हें वापस जाना और कई मरीजों को दूसरे वार्ड में शिफ्ट किया गया.

By

Published : Aug 19, 2019, 9:37 PM IST

एम्स के मरीजों के लिए नया संकट

नई दिल्ली: AIIMS अस्पताल में बीते रविवार लगी भीषण आग की वजह से लैब पूरी तरह से नष्ट हो गई. जिसमें मरीजों के सैंपल भी जलकर खाक हो गए हैं. बड़ा सवाल ये है कि जिन मरीजों ने पहले सैंपल दे रखे थे अब उनका क्या होगा. हालांकि, एम्स ने दोबारा से लैब के शुरू होने का दावा किया है.

एम्स में आग लगने से लैब हुई नष्ट, सैंपल भी खतरे में

एम्स का दावा, लैब हुई शुरू
वहीं इस भीषण आग में एम्स को काफी नुकसान हुआ है, तो मरीजों को भी काफी दिक्कत उठानी पड़ी थी. जो मरीज अपना ऑपरेशन कराने एम्स में आए थे, उन्हें वापस जाना और कई मरीजों को दूसरे वार्ड में शिफ्ट किया गया.

हालांकि एम्स का दावा है कि लैब शुरू कर दी गई है और अभी किसी तरीके की परेशानी नहीं आ रही है. जो सैम्पल नष्ट हुए थे, उनको दोबारा लिया जा रहा है. साथ ही लैब को एडमिनिस्ट्रेशन डिपार्टमेंट की तरफ शुरू कर दिया गया है.

डॉक्टरों ने भी दिखाई थी सतर्कता
एम्स के डॉक्टरों का कहना है कि जिस वक्त आग लगी थी उस दौरान लैब में जो सैंपल मौजूद थे उनको निकाल लिया गया, हालांकि कुछ सैंपल प्रभावित हुए थे जो कि नष्ट हुए हैं. उन्होंने बताया कि जिस वक्त आग लगी उस समय सभी डॉक्टर खुद सतर्क हुए थे और खुद भी उन्होंने स्थिति को सामान्य करने की कोशिश की और ऐसी परिस्थिति में भी डिलीवरी की गई थी.

फिलहाल देखना होगा कि एम्स को जिस तरीके से आग की घटना के बाद नुकसान हुआ है उसकी भरपाई कब तक हो पाती है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details