दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

नोएडाः हॉटस्पॉट पर नो एंट्री, घरों में मिलेगी अति आवश्यक वस्तुएं

नोएडा के 22 हॉटस्पॉट पर किसी को भी एंट्री और एग्जिट की परमिशन नहीं है. चिन्हित स्पॉट्स पर बैरिकेडिंग कर कम्पलीट लॉकडाउन का पालन कराया जा रहा.

By

Published : Apr 9, 2020, 12:33 PM IST

due to covid-19 noida hotspots total lockdown
हॉटस्पॉट नोएडा

नई दिल्ली/नोएडाःगौतमबुद्ध नगर के जिला प्रशासन ने 22 हॉटस्पॉट चिन्हित किए हैं. सभी हॉटस्पॉट पर किसी को भी एंट्री और एग्जिट की परमिशन नहीं है. चिन्हित स्पॉट्स पर बैरिकेडिंग कर कम्पलीट लॉकडाउन का पालन कराया जा रहा. सभी बैरिकेडिंग पर भारी संख्या में पुकिसबल तैनात किया गया है. अति आवश्यक वस्तुओं को छूट दी गई है, ताकि लोग घरों से ना निकलें और लॉकडाउन का अनुपालन सुनिश्चित किया जाए.

लॉकडाउन के चलते घरों में मिलेगी अति आवश्यक वस्तुएं

'नो एंट्री, बैरिकेडिंग की गई'

नोएडा एसीपी-2 रजनीश वर्मा ने बताया कि 22 स्पॉट चिन्हित है, जिसमें से सेक्टर 22 और चौड़ा गांव हैं, जहां कम्पलीट लॉकडाउन का अनुपालन किया जा रहा है. 27 पॉइंट्स ऐसे हैं, जहां बैरिकेडिंग की गई है. अति आवश्यक वस्तुओं को बैरिकेडिंग पॉइंट पर रोककर ऑर्डर करने वाले व्यक्तियों को वहीं बुलाकर दी जाएंगी. डॉक्टर, मेडिकल स्टाफ और सिक्योरिटी गार्ड को आने-जाने की छूट दी गई है.

'एप पर मंगाएं अति आवश्यक वस्तुएं'

नोएडा प्राधिकरण ने 'आपूर्ति सुविधा एप' भी लॉन्च की है, जिसकी मदद से घर बैठे डिलीवरी की जा सकती है. 8860032 939 नंबर भी नोएडा प्राधिकरण ने जारी किया है, जिसमें दैनिक जरूरतों के सामान फल, सब्जी, दवाओं को कॉल कर मंगाया जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details