दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

DU: अगले आदेश तक एडमिशन प्रक्रिया टली, कोरोना की चपेट में कई अधिकारी

दिल्ली में बढ़ते कोरोना का असर दिल्ली विश्वविद्यालय के शैक्षणिक सत्र 2020-21 के लिए स्नातक पाठ्यक्रम में हो रहे एडमिशन प्रक्रिया पर भी पड़ गया है. स्पेशल कट ऑफ और प्रवेश परीक्षा आधारित एडमिशन प्रक्रिया टल गई है.

By

Published : Nov 15, 2020, 10:55 PM IST

Updated : Nov 15, 2020, 11:05 PM IST

DU
DU

नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार तेजी से बढ़ रहा है. जहां इस संक्रमण से पहले छात्रों की पढ़ाई बाधित हो रही थी. वहीं अब इसका असर शैक्षणिक सत्र 2020-21 के लिए स्नातक पाठ्यक्रम में हो रहे एडमिशन प्रक्रिया पर भी पड़ गया है. कोरोना की वजह से स्नातक पाठ्यक्रम में होने वाले एडमिशन को अगले आदेश तक के लिए फिलहाल टाल दिया गया है. स्पेशल कट ऑफ और प्रवेश परीक्षा आधारित एडमिशन टल गया है.

डीयू एडमिशन प्रक्रिया.

कोरोना का असर स्नातक पाठ्यक्रम में होने वाले एडमिशन पर पड़ा

दिल्ली विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार डॉ. विकास गुप्ता ने कहा है कि विश्वविद्यालय के कई अधिकारी कोरोना संक्रमित हो गए हैं, जिसके चलते अगले आदेश तक स्नातक में प्रवेश परीक्षा आधारित और स्पेशल कट ऑफ के तहत होने वाले एडमिशन को टाल दिया गया है. हालांकि दिल्ली विश्वविद्यालय कोर्स वाइज और कैटेगरी वाइज सभी कॉलेजों की खाली सीट की लिस्ट 18 नवंबर को जारी करेगा.

स्पेशल कटऑफ और प्रवेश परीक्षा आधारित के तहत एडमिशन

स्नातक पाठ्यक्रम के प्रवेश परीक्षा आधारित पाठ्यक्रम के लिए होने वाले स्पॉट एडमिशन और स्नातक पाठ्यक्रम के मेरिट आधारित पाठ्यक्रम के लिए स्पेशल कटऑफ के दाखिले आगामी आदेश तक टाल दिए गए हैं. स्नातक पाठ्यक्रम में अब तक करीब 70 हज़ार सीट पर 68 हजार से अधिक छात्र एडमिशन ले चुके हैं. वहीं अभी भी कई पाठ्यक्रमों में सीट बची हुई है.

18 नवंबर से स्पेशल कट ऑफ के तहत दाखिला प्रक्रिया शुरू होनी थी. वहीं इस साल कोरोना के बढ़ते संक्रमण की वजह से दाखिला प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन है.

Last Updated : Nov 15, 2020, 11:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details